हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

जलाभिषेक कार्यक्रम में प्रदेशवासियों के लिए शिवराज सिंह चौहान ने की कई बड़ी सौगातों की घोषणा

भोपाल। मध्य प्रदेश के आज जलाभिषेक कार्यक्रम (Water logging program) का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज (cm shivraj) ने प्रदेश को बड़ी सौगात दी। जलाभिषेक कार्यक्रम का लोकार्पण केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (rajnath singh) ने किया।

मिंटो हॉल (minto hall) में आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने महात्मा गांधी नरेगा, कृषि सिंचाई योजना आदि निर्मित संरचनाओं का लोकार्पण किया। इसके साथ ही साथ सागर, मुरैना, छिंदवाड़ा जिले में निर्मित जल संरचना स्थल पर मौजूद ग्रामीणों से संवाद करते हुए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम शिवराज की उपलब्धियां ग्रामीणों को गिनवाई।

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में विकास कार्य को गति दी जा रही है। जल जीवन मिशन (jal jivan mission) के तहत तेजी से काम करते हुए मध्य प्रदेश भारत में तीसरे नंबर पर आ गया है और जल्द ही पहले नंबर पर काबिज होगा। इसके अलावा सीएम शिवराज ने कहा कि हमने मनरेगा को बेहतर बनाने और इस्तेमाल करने का प्रयास किया है।

सीएम शिवराज ने की बड़ी घोषणा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारी नदियां पुनर्जीवित हो जाए। इसके लिए प्रयास में लगे हुए हैं और आगामी 3 साल में कोई भी ऐसा गांव नहीं होगा। जहां हैंडपंप का पानी उपलब्ध ना हो। वही शिवराज ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 3 साल के अंदर प्रदेश के सभी हिस्सों में हैंडपंप का पानी पाइपलाइन बिछाकर नल की टोटी भी लगवाए जाएंगे।

पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कानून जल्द – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पत्थरबाजों के खिलाफ सरकार जल्द ही सख्त कानून लेकर आ रही है। इस कानून पर काम किया जा रहा है और इस कानून में पत्थरबाजों के खिलाफ कड़े प्रावधान किए जाएंगे। वही ट्विटर छोड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि देशी विकल्प सभी को अपनाना चाहिए। वह ट्विटर (twitter) और कू (koo) दोनों पर उपलब्ध होकर जनता के साथ जुड़े रहेंगे।

अभियान का स्थानीय नहीं बल्कि राष्ट्रीय महत्व- राजनाथ सिंह 

वही जलाभिषेक कार्यक्रम का लोकार्पण करते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस आयोजन में उपस्थित होकर उन्हें बहुत खुशी हो रही है। उन्होने कहा कि इस अभियान का स्थानीय नहीं बल्कि राष्ट्रीय महत्व भी है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनकी पूरी टीम को बधाई दी है।

कृषि कानूनों पर भ्रम का वातावरण- राजनाथ सिंह 

इसके साथ ही कृषि कानूनों पर बात करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा के कृषि कानूनों (farm law) पर भ्रम का वातावरण पैदा किया गया है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) ने देश की संसद ने साफ कहा है कि हम एमएसपी था, है और रहेगा। मंडी व्यवस्था भी जारी रहेगी।

बता दे कि मध्य प्रदेश में 2073 करोड़ की लागत से 57653 जल संरचनाओं का लोकार्पण किया गया जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए सार्वजनिक कूप प्राचीन बावड़ी की मरम्मत, डैम चेक डैम और तालाब का निर्माण किया गया है। वही रोजगार गारंटी योजना के तहत 1007 स्टॉप डैम, 4467 चेक डैम और 2588 सार्वजनिक कूप का निर्माण किया गया है। इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए 14907 खेत तालाब 2365 सामुदायिक खेत तालाब और 4000 से अधिक नवीन तालाब का निर्माण किया गया है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088