हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

बिटकॉइन करेंसी के नाम पर महिला से ठगी, शातिरों ने उड़ाए 30 लाख

ग्वालियर : बिटकॉइन करेंसी के नाम पर ऑनलाइन ठगी का सिलसिला थम नहीं रहा है। ऐसे ही एक मामले में बिटकॉइन करेंसी के नाम पर रकम को दोगुना करने का लालच देकर ठगों ने एक महिला से 30 लाख रुपये की ठगी कर ली।

महिला की शिकायत पर पुलिस ने 4X कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। इससे पहले भी साल की शुरुआत  में करीब एक दर्जन लोग बिटकॉइन ठगी का शिकार हुए थे, जिसके बाद सभी ने एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई थी।

जल्द रुपयों को दोगुना करने का लालच शहर के लोगों पर भारी पड़ता जा रहा है। ऐसे ही एक मामले में बहोड़ापुर इलाके में रहने वाली एक महिला पूजा दुबे ने एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई है,कि 4X कंपनी ने पैसा दोगुना करने के नाम पर उनसे करीब 30 लाख रुपए बिटकॉइन करेंसी खरीदी के नाम पर इन्वेस्ट करवाए थे, लेकिन आज तक ना तो करेंसी का कोई पता है और ना ही उनके 30 लाख रुपये वापस आए हैं।

इसके बाद महिला पूजा दुबे ने एसपी अमित सांघी से मदद की गुहार लगाई है, जिसके बाद एसपी के आदेश पर बहोड़ापुर पुलिस थाने में महिला की शिकायत पर कंपनी  पर धारा-420 के तहत  मामला दर्ज कर लिया गया है।

4X कंपनी के संबंध में साइबर सेल के द्वारा जानकारी जुटाई जा रही है। ताकि जल्द से जल्द आरोपी तक पहुंचा जा सके। शहर में इससे पहले भी बिटकॉइन करेंसी के नाम पर ठगी हो चुकी है। ठीक इसी तरह ही 7H मल्टी ट्रेड कंपनी पर करीब एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने ठगी का आरोप लगाया था और कंपनी की शिकायत एसपी ऑफिस में पहुंच कर की थी। अब लोगों को ऐसे जाल साजों से सतर्क रहने की जरूरत है जो लोगों की गाढ़ी कमाई को ठग रहे हैं।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088