हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

दिल्‍ली-NCR में कई जगहों पर इंंटरनेट सेवा बंद, ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद सरकार ने लिया निर्णय

नई दिल्‍ली। 60 दिनों से अधिक चला आ रहा किसान आंदोलन 26 जनवरी को कुछ शरारती तत्‍वों के कारण उग्र हो गया। इसके बाद सरकार की ओर से सुरक्षा के एहतियातन किसानों के प्रदर्शन वाली जगहों पर इंटरनेट सेवा को बाधित कर दिया गया है। सरकार की ओर से एक मैसेज जारी किया गया है कि दिल्‍ली और एनसीआर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा को रात 12 तक बंद किया जा रहा है। इंटरनेट सेवा बंद होने वाली जगहों में सिंघु, टीकरी, गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही मुकरबा चौक शामिल हैं। दिल्‍ली के साथ ही राजधानी से सटे कई इलाके जैसे फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा में इंटरनेट सेवा बंद होने की खबरें मिल रही हैं। 

बता दें किसान आंदोलन कर सरकार से नए कृषि कानून को रद करने की मांग पर अड़े हैं। इसी कड़ी में किसानों यह ऐलान किया था कि 26 जनवरी को वह भी किसान ट्रैक्‍टर परेड निकालेंगे। हालांकि इसके लिए दिल्‍ली पुलिस और एनसीआर की पुलिसों ने रूट तय कर दिए थे। वहीं किसानों का एक धड़ा इस तय रूट से हट कर आइटीओ पहुंच गया।  वहीं, किसान अभी भी दिल्‍ली में कई जगहों पर परेड शांतिपूर्वक तरीके से निकाल रहे हैं। 

इससे पहले सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर पर सुबह किसानों ने शांतिपूर्ण तरीके से अपनी किसान परेड निकाली थी। थोड़ी देर बाद ही गाजीपुर बॉर्डर पर कुछ उपद्रवी उत्‍तेजित होकर दिल्‍ली के आइटीओ पहुंच गए। यहां प्रदर्शन करने के दौरान उनकी पुलिस से झड़प भी हुई। हालांकि कुछ देर बाद ही वहां शांति छा गई। बता दें कि सुबह में किसानों पूरे झंडे और तिरंगे के साथ नारेबाजी करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से परेड निकाल रहे थे। सभी किसान नेता यह कह कर थे कि हम अपने तय रूट पर ही चल रहे थे। 

दिल्‍ली मेट्रो ने एहतियात के तौर पर 37 मेट्रो स्‍टेशन को भी बंद कर इस उग्र आंदोलन को खत्‍म करने की कोशिश की जा रही है। 

इन कॉरिडोर पर बंद हैं स्टेशन

वायलेट लाइन- आइटीओ, दिल्ली गेट, लाल किला मेट्रो स्टेशन बंद

ब्लू लाइन- इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन बंद

यलो लाइन-  समयुपर बादली, रोहिणी सेक्टर 18, हैदरपुर बादली मोड़, जहांगीरपुरी, आदर्श नगर, आजादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्वविद्यालय, विधानसभा और सिविल लाइंस मेट्रो स्टेशन बंद।

ग्रीन लाइन- सभी 22 मेट्रो स्टेशन बंद

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088