हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

IPL 2020: आइपीएल 13 में धमाल मचाने को तैयार यॉर्कर किंग कार्तिक त्यागी

IPL 2020 भारतीय अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम में खेल चुके कार्तिक त्यागी इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे।

हापुड़। लगभग 20 साल पहले गांव धनौरा में जन्में कार्तिक त्यागी एक बार फिर जिले का नाम रोशन करने जा रहे हैं। यार्कर किंग के नाम से मशहूर कार्तिक 19 सितंबर यानि आज से यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में शुरू होने जा रहे आइपीएल में धमाल मचाएंगे। उनकी टीम राजस्थान राॅयल्स का पहला मैच 22 सितंबर को महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग से खेला जाएगा। कार्तिक के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए टीम इलेवन में खेलने की प्रबल संभावनाएं हैं। कार्तिक को खेलने का मौका मिला तो 22 सितंबर को जनपदवासियों की निगाह टीवी स्क्रीन पर रहेगी।

छोटे से गांव धनौरा निवासी किसान योगेंद्र त्यागी पेशे से किसान हैं। उनके पुत्र कार्तिक त्यागी ने अपनी प्रतिभा से पहले अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई। उसके बाद इसी वर्ष की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में हुए अंडर-19 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया। अब आइपीएल-2020 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से धमाल मचाने को तैयार हैं। राजस्थान रॉयल्स के फ्रेंचाइजियों ने पिछले साल कार्तिक को आइपीएल-2020 के लिए कोलकाता में हुई नीलामी में 1.30 करोड़ रुपये में खरीदा था। कोरोना वायरस के चलते देश में आइपीएल का आयोजन न होने से जनपदवासी मायूस हैं, लेकिन वह आइपीएल में कार्तिक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने के लिए बेताब हैं।

कार्तिक के शानदार प्रदर्शन के लिए जनपदवासी पूर्जा-अर्चना कर रहे हैं। वहीं परिवार में खुशी का माहौल है। जनपदवासियों को उम्मीद है कि कार्तिक को न केवल टीम इलेवन में जगह मिलेगी, बल्कि वह शानदार प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं के विश्वास पर खरे उतरेंगे। कार्तिक के पिता योगेंद्र त्‍यागी के मुताबिक कार्तिक की खासियत यह है कि वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराना जानते हैं। कार्तिक गेंद को 140 किमी प्रति घंटे या ज्‍यादा तेज गति से फेंकने में दक्ष हैं। उन्होंने कहा कि कार्तिक को मौका मिला तो वह लंबे समय बाद मैदान पर दिखाई देगा। अपने बेहतर प्रदर्शन से चयनकर्ताओं और देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

कई देशों के खिलाफ किया बेहतर प्रदर्शन

यहां से कार्तिक ने प्रतिभा के दम पर यूपी अंडर-14 और अंडर-16 क्रिकेट टीम में जगह बनाई। पिछले साल कार्तिक ने अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में चयन हुआ था। जहां कार्तिक ने इंग्लैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान आदि देश की टीमों के खिलाफ खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया। वहीं से चयनकर्ताओं की कार्तिक पर नजर ठहर गई। चयनकर्ताओं ने इसी साल के शुरुआत में कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुए अंडर-19 विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चयन किया था। जिसमें कार्तिक ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

परिवार में खुशी का माहौल

कार्तिक के परिवार को पूरी उम्मीद है कि मौका मिला तो कार्तिक शानदार प्रदर्शन करेगा। कार्तिक के आईपीएल में खेलने को लेकर पिता योगेंद्र त्यागी, माता नीलम त्यागी, बहन नंदनी त्यागी और कोच दीपक चौहान में खुशी का माहौल है। पिता योगेंद्र त्यागी का कहना है कि कार्तिक ने अपनी मेहनत के दम पर परिवार के सपनों को सार्थक कर दिया है। एक पिता के लिए इससे ज्यादा खुशी की बात और क्या हो सकती है। वहीं मां नीलम त्यागी ने कहा कि उसके लाल को अभी और ऊंचाइयों पर जाना है। इसके लिए वह भगवान से प्रार्थना करती हैं। ग्राम प्रधानपति योगेश्वर त्यागी का कहना है कि फिलहाल कार्तिक आइपीएल खेल रहे हैं। उनका अच्छा प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने के दरवाजे खाेलेगा। हमें उम्मीद है कि वह आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088