SMTV India
Local & National Breaking News

इस्तांबुल बम धमाके का संदिग्ध आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि इस्तांबुल में रविवार को भीड़भाड़ वाले इलाके में बम धमाका हुआ था।

10

तुर्की के इस्तांबुल शहर के लोकप्रिय इस्तिकलाल एवेन्यू में हुए बम धमाके के संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह जानकारी तुर्की के आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने दी। सुलेमान सोयलू ने सोमवार को बताया कि गिरफ्तार शख्स पर इस्तिकलाल एवेन्यू इलाके में बम लगाने का संदेह है और प्रारंभिक जांच से संकेत मिलते हैं कि इस घातक हमले के पीछे कुर्द लड़ाकों का हाथ हो सकता है। इस घटना में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 81 लोग घायल भी हुए हैं।

बता दें कि इस्तांबुल में रविवार को भीड़भाड़ वाले इलाके में बम धमाका हुआ था। तुर्की के राष्ट्रपति  रेसेप तईप एर्दोगन ने इस घटना के पीछे आतंकियों का हाथ होने का संदेह जताया था। तुर्की के उपराष्ट्रपति फुआत ओकटे का कहना था कि हम इसे आतंकवादी हमला मानते हैं। तुर्की के अधिकारी इस आतंकवादी हरकत की जांच करेंगे और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा देंगे। उधर, तुर्की के एक मंत्री ने इस घटना के लिए कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (PKK) पर आरोप लगाया।

पुलिस ने इस घटना में संदिग्ध व्यक्ति समेत 22 लोगों को गिरफ्तार किया।अनादोलू समाचार एजेंसी ने सोयलू के हवाले से कहा कि जिस व्यक्ति ने बम रखा था, उसे हमारे इस्तांबुल पुलिस विभाग की टीमों ने हिरासत में ले लिया है। सोयलू ने संदिग्ध की पहचान सार्वजनिक नहीं की, जबकि हिरासत में लिए गए 21 अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

SMTV India