ब्रेकिंग
नर्मदापुरम में मां नर्मदा जयंती महोत्सव का छाया उल्लास सीएम शिवराज ने जलमंच से की पूजा-अर्चना मुरैना के पहाड़गढ़ जंगलों में सुखोई और मिराज क्रेश पायलेट उतरे पैराशूट से पीएम मोदी आज जाएंगे भीलवाड़ा गुर्जर समाज के लोक देवता जन्मोत्सव कार्यक्रम में होंगे शामिल सीयू में ध्वजारोहण के साथ शुरू होगी स्वाभिमान थाली 1934 से घमापुर चौक में फैल रही दही बूंदी जलेबी की खुश्बू गफलत में निगम अधिकारी संपत्तिकर नामांकन का ठहराव चेक कराया रतलाम के रावटी स्टेशन के पास लोडिंग वाहन पलटा 21 घायल मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण मध्य प्रदेश में मंदिरों के 500 मीटर के दायरे से हटेंगी शराब दुकानें राहुल-अथिया को शादी में मिले करोड़ों के गिफ्ट सलमान और कोहली ने भी दिए शानदार तोहफे

अय्यर को 14 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर से मिली थी बहुमूल्य सलाह, इंटरव्यू में किया खुलासा

33

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद किया। अय्यर ने कहा कि उन्हें अपने शुरुआती दिनों में दिग्गज क्रिकेटर से बहुमूल्य सलाह मिली थी जब वह घरेलू क्रिकेट में कड़ी मेहनत कर रहे थे। अय्यर ने कहा कि जब उन्होंने तेंदुलकर से पूछा कि क्या उन्हें अपनी तकनीक बदलने की जरूरत है, तो क्रिकेट के दिग्गज ने उनसे अपने दिल की सुनने और जो कुछ भी करने में सहज महसूस करते हैं करने का आग्रह किया।

अय्यर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैं 14 साल का था और सचिन सर हमें एक टूर्नामेंट के लिए प्रेरणा देने के लिए बीकेसी आए थे। यह पहली बार था जब मैं उनसे मिला था और रणजी ट्रॉफी के फाइनल में आमने-सामने की बातचीत हुई थी। हमारे बीच संक्षिप्त बातचीत हुई थी और मैंने उनसे तकनीक और रुख के बारे में पूछा जो मैचों के दौरान बदलता रहता है। मैंने उनसे पूछा, ‘मुझे क्या करना चाहिए?’ उन्होंने कहा कि ‘देख श्रेयस जो आपको उस दिन के लिए सही लगता है, वह सही है। उन्होंने कहा, ‘सचिन सर क्रिकेट के प्रति इतने जुनूनी हैं। वह केवल बोलते रहेंगे, वह आपको बहुत सारी टिप्स देंगे। उन्होंने कहा कि उस दिन जो भी आप सहज महसूस करते हैं, वह करें।

अय्यर 2022 में भारत के एशिया कप और टी20 विश्व कप टीम में जगह पाने में सफल नहीं हो सके। हालांकि वह सभी प्रारूपों में 2022 में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने 39 मैचों में एक शतक और 14 अर्धशतक सहित 1609 रन बनाए। मुंबई का यह क्रिकेटर श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू टी20ई श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है, लेकिन उन्हें तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में चुना गया है। टी20 मैचों की समाप्ति के बाद वनडे 10, 12 और 15 जनवरी को क्रमशः गुवाहाटी, कोलकाता और त्रिवेंद्रम में खेले जाएंगे।

SMTV India