SMTV India
Local & National Breaking News

मध्यप्रदेश बना भू माफियों का जंगलराज, भ्रष्टाचार को लेकर आवाज उठाने पर सरपंच की दिनदहाड़े हत्या

10

भोपाल: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में जंगल की जमीन के अतिक्रमण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पर सरपंच के पति को ट्रैक्टर के नीचे कुचलकर मार दिया गया। पुलिस ने बताया कि मृतक संतराम वाल्मीकि जिले के मुरवास गांव के सरपंच का पति था। उन्हें गुरुवार को दिन के उजाले में एक ट्रैक्टर से कुचल कर मार दिया गया। इस मामले में छह लोगों पर मामला दर्ज किया गया। जांच अधिकारी ने कहा,‘हमने छह लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है और जांच जारी है।’

संतराम की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है। घटना के बाद सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा ने भी पुलिस पर मदद नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा,‘संतराम सड़क पर तड़पता रहा लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की।’ विधायक ने आरोप लगाया कि पुलिस मौके पर मृतक को बचाने के बजाय आरोपियों को बचाने में लगी हुई थी। विधायक भी वहां पहुंचे और कई लोगों के साथ थाने का घेराव किया।

विधायक ने कहा,‘वह (संतराम) इसलिए मारा गया क्योंकि उसने वन भू माफिया के खिलाफ शिकायत की थी। संतराम ने अपनी सुरक्षा की मांग की थी क्योंकि उसे अपनी जान का खतरा महसूस हो रहा था। वह और उसकी पत्नी (सरपंच) इलाके के लोगों के लिए बेहतर काम कर रहे थे।’ जबकि मृतक के बेटे विशाल ने कहा,‘तीन मिनट की दूरी के बावजूद घटना के एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।’ बाद में सब डिविजनल मजिस्ट्रेट ने घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए धारा-144 लागू कर दी है।

SMTV India