हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

कमल नाथ ने फ‍िर कहा : सबके संकट सुलझाऊंगा पर मध्यप्रदेश नहीं छोडूंगा

भोपाल । मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ इन दिनों कांग्रेस के संकटमोचक बने हुए हैं। केंद्रीय संगठन में बिना जिम्मेदारी लिए राष्ट्रीय स्तर पर वे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। यह बात उन्होंने खुद ही स्वीकारी। भोपाल में गुरुवार को मीडिया के साथ बातचीत में नाथ ने कहा – झारखंड में सरकार पर संकट हो या फिर कर्नाटक में पार्टी पर, सबको सुलझाऊंगा पर मध्यप्रदेश नहीं छोडूंगा। पद रहे या न रहे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं अपना काम कर रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा। कृषि कानूनों से सिर्फ व्यापारियों को फायदा होगा।

यह बात पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने बुधवार को मीडिया से चर्चा में कही। उन्होंने कहा कि मेरी मैडम (सोनिया गांधी) से नियमित बात होती है, वे जहां जो निर्देश दे रही हैं, मैं उसे भी निभा रहा हूं।

नाथ ने कहा, झारखंड के 11 विधायकों को तोड़ा जा रहा था। इनमें से चार एक होटल थे। मैंने हेमंत सोरेन से बात की, मामला सुलझ गया। सरकार गिरने से बच गई। इसी तरह कर्नाटक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच चल रहे मतभेद सुलझााने के लिए दो-तीन दिन में बेंगलुरु भी जाऊंगा। पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि महासचिव तो कई साल पहले था। मैंने अपनी बात शीर्ष नेतृत्व के सामने रख दी है। जहां तक बात मध्य प्रदेश छोड़ने की है तो यह स्पष्ट है कि मैं कहीं नहीं जा रहा हूं।

चुनाव की तैयारी शुरू

उन्होंने कहा कि मैंने विधायकों से कहा है कि वे अपने क्षेत्र में सक्रिय हो जाएं। आज-कल की पीढ़ी आपको-हमको पढ़ाने वाली है। वो सब जानती है। प्रदेश की मौजूदा स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि हमने सरकार में व्यवस्था परिवर्तन पर जोर दिया था। जो काम कलेक्टर के स्तर पर हो जाना चाहिए, उसके लिए कोई मंत्रालय नहीं आए। ऐसे कलेक्टर जहां सीमांकन का काम नहीं हो रहा, उसे हटा देना चाहिए, ये तो उनकी ड्यूटी है।

हरियाणा में दो सीट भी नहीं मिलेंगी

नए कृषि कानूनों को लेकर उन्होंने कहा कि कोई भी व्यापारी तभी व्यापार करने आएगा, जब उसको मुनाफा होगा। मुनाफा वो किसान से ही तो कमाएगा। यह बात किसान समझ रहे हैं इसलिए पूरी ताकत से मैदान में डटे हैं। किसानों के आंदोलन का असर हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में नजर आएगा। यहां भाजपा को दो सीट भी नहीं मिलेगी।

नगरीय क्षेत्रों में लीज नवीनीकरण के एक हों नियम

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर नगरीय क्षेत्रों में स्थित भूमियों के लीज और उसके नवीनीकरण की एक ही व्यवस्था रखने संबंधी निर्णय लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि अभी नजूल भूमि निर्वर्तन निर्देश और नगर पालिका अचल संपत्ति अंतरण नियम के तहत कार्रवाई की जाती है। दोनों में अलग प्रविधान होने से देय राशि में असमानता है और इसकी वजह से पट्टेधारियों में असंतोष है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088