SMTV India
Local & National Breaking News

बाद में बल्लेबाजी करते समय आकलन आसान हो जाता है : मंधाना

6

लखनऊ : भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने गुरूवार को कहा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए पारी का आकलन करना आसान हो जाता है। भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला खेल रही है । दूसरे मैच में मंधाना के नाबाद 80 रन की मदद से भारत ने नौ विकेट से जीत दर्ज की।

मंधाना ने तीसरे मैच से पूर्व कहा- जब भी मैं बल्लेबाजी के लिये उतरती हूं तो मेरा एक ही लक्ष्य होता है और वह है मैच जीतना। यही मैं लगातार सोचती रहती हूं। उन्होंने कहा- जब हमारे सामने लक्ष्य होता है तो आकलन करना आसान हो जाता है। ऐसा नहीं है कि मुझे पहले या बाद में बल्लेबाजी करना पसंद है।

उन्होंने कहा- मैं हर हालात में बल्लेबाजी करना पसंद करती हूं। हम बाद में बल्लेबाजी करें या पहले, लक्ष्य भारत की जीत ही होता है। लक्ष्य का पीछा करते हुए वह लगातार दस वनडे अर्धशतक जड़ने वाली पहली बल्लेबाज बन गई लेकिन उन्होंने कहा कि इस रिकॉर्ड की उन्हें जानकारी नहीं थी ।

उन्होंने कहा- मुझे मैच के बाद ही पता चला कि यह रिकॉर्ड मेरे नाम हो गया है । मैं बल्लेबाजी करते समय दबाव को लेकर ज्यादा नहीं सोचती । मैं चीजों को आसान रखने में भरोसा करती हूं और बहुत विचार दिमाग में नहीं आने देती। यह पूछने पर कि क्या भारतीय महिला टीम को एक मानसिक अनुकूलन कोच की जरूरत है, उन्होंने कहा कि इससे जरूर फायदा होगा।

SMTV India