हेडलाइंस
गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, जनता के साथ टूटा कांग्रेस का संपर्क...उसे फिर से जोड़ना होगा केरल ट्वंटी20 पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी‘आप’, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान मेष, मिथुन और धनु राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

20 हजार की रिश्वत लेते हुए लेखपाल गिरफ्तार, पेंशन प्रकरण निपटाने के लिए मांग रहा था रिश्वत

मंदसौर के पीएचई विभाग में छापामार कार्रवाई कर विभाग के लेखापाल को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

मंदसौर: उज्जैन EOW की टीम ने मंदसौर के पीएचई विभाग में छापामार कार्रवाई कर विभाग के लेखापाल को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि लेखापाल ने रिटायर्ड कर्मचारी से पेंशन प्रकरण के निपटारे को लेकर रिश्वत की मांग की थी। इसकी शिकायत ईओडब्ल्यू को हुई तो उनकी 12 सदस्यीय टीम ने पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

पेंशन प्रकरण निपटाने के बदले मांंगे थे 20 हजार 

शुक्रवार को उज्जैन ईओडब्ल्यू की टीम ने अचानक से मंदसौर के पीएचई विभाग में छापामार कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक विभाग के लेखापाल सैयद मुजीब रहमान ने विभाग के रिटायर्ड टेक्नीशियन और फरियादी प्रेम शंकर प्रधान से उनके पेंशन प्रकरण के निपटारे को लेकर एक लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। जिसमें से उसने 20 हजार रुपए आज देने को कहा था। इसकी शिकायत फरियादी ने ईओडब्ल्यू एसपी को की थी । जिस पर एसपी ने तत्काल मामले की जांच कराते हुए अपनी टीम से इसकी पुष्टि करवाई। 

भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज

पुष्टि के तुरंत बाद जब आरोपी रहमान ने फरियादी को रुपए लेकर बुलाया तो उज्जैन ईओडब्ल्यू के 12 सदस्यीय दल ने आरोपी द्वारा रुपए हाथ में लेते ही उसे गिरफ्तार कर लिया। ईओडब्ल्यू डीएसपी अजय केथवास के अनुसार आरोपी सैयद मुजीब रहमान को पकड़ने के बाद उसके हाथ केमिकल वाले पानी से धुलाकर देखे गए तो पानी का रंग गुलाबी हो गया। जबकि आरोपी ने पेंट की जिस जेब में रुपए रखे थे। उसे भी जब केमिकल के पानी से धोया गया तो उसका रंग भी गुलाबी हो गया था। ईओडब्ल्यू की टीम ने अपराधी पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जबकि आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |     चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, जनता के साथ टूटा कांग्रेस का संपर्क…उसे फिर से जोड़ना होगा     |     केरल ट्वंटी20 पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी‘आप’, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान     |     मेष, मिथुन और धनु राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088