SMTV India
Local & National Breaking News

LIC Agent Angry- LIC नियमों के खिलाफ इंसोरेंस अभिकर्ताओं का जोरदार प्रदर्शन

13

अनूपपुर: भारतीय जीवन बीमा निगम ने अभिकर्ताओं के हितों को दर किनार कर लिए गये निर्णयों के खिलाफ लाइफ इंश्योरेंस एजेन्ट फेडरेशन ने आज शाखा कार्यालय कोतमा एवं सेटेलाइट शाखा बिजुरी के समक्ष अपना विरोध प्रदर्शन किया।

इसके तहत अभिकर्ताओं ने नव व्यवासय भी बंद रखा। एजेंट यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि बीते एक साल से अभिकर्ताओं की समस्याओें एवं अभिकर्ताओं के हितों के खिलाफ लिए गए निर्णयों को वापस लेने के लिए कई बार प्रयास किया गया।

प्रबंधन की ओर से कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया। अभिकर्ताओं का दमन करते हुये आजीविका छीनने का निरंतर प्रयास प्रबन्धन द्वारा किया जा रहा है। इसको लेकर देशभर के अभिकर्ताओं और निगम के बीच असंतोष है।

अभिकर्ताओं के असंतोष को देखते हुए लाइफ इंश्योरेंस एजेन्ट फेडरेशन ऑफ इंण्डिया ने 23 मार्च को संपूर्ण देश में शाखाओं के मुख्य द्वारा पर उपस्थित होकर बीमा कार्य बंद कर विरोध प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को लेकर निगम के अध्यक्ष के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

मुख्य रूप से बीमा पॉलिसी में बोनस रेट बढ़ाये जाने, बीमा प्रीमियम को जीएसटी से मुक्त किये जाने। ऑनलाइन बीमा बिक्री बंद किये जाने, बीमा विकास प्राधिकरण द्वारा अनुमोदित दर पर अभिकर्ताओं को कमीशन दिये जाने, अभिकर्ता अधिनियम में बदलाव कर सजा प्रावधान में सख्ती को कम किये जाने, नॉन क्लब अभिकर्ताओं को भी मेडिक्ल बीमा योजना का लाभ दिया जाए।

SMTV India