हेडलाइंस
गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, जनता के साथ टूटा कांग्रेस का संपर्क...उसे फिर से जोड़ना होगा केरल ट्वंटी20 पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी‘आप’, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान मेष, मिथुन और धनु राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Headache During Driving: क्या आपको भी ड्राइव करते समय होता है सिर्द दर्द? यहां जानें कारण

COMMENTS Headache During Driving Reasons: अगर ड्राइव करते समय आपको भी बहुत तेज सिर दर्द होता है तो थोड़ा अलर्ट हो जाइए. क्योंकि इसके पीछे कई कारण होते हैं.

Headache During Driving Causes: कई बार ड्राइव करते समय आपको तेज सिर दर्द होता होगा, लेकिन ये सिर दर्द बार-बार आपको महसूस हो तो आपको अलर्ट रहने की जरूरत है. इसे आपको बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि कई वजहों से ड्राइव करते समस सिर र्दद हो सकता है. अगर आपने इन वजहों को नहीं जाना तो आपकी हेल्थ पर बुरा असर पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि ऐसे कौन-सी वजहें हैं, जिसके चलते सिर दर्द होता है. आमतौर पर चश्मे का नंबर बढ़ना, तनाव में होना डिहाईड्रेशन जैसी दिक्कत के चलते भी सिर दर्द होता है.

आंखों के कमजोर होने पर भी होता सिर दर्द

जब आपकी आंखों पर जोर पड़ता है तो सिर दर्द होने लगता है. दरअसल, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपकी आंखे कमजोर हो गई होती है. ऐसे में आपको ड्राइविंग करते समय बहुत अलर्ट होना होता है. अगर आप रोज ड्राइविंग करते हैं, तो आपको समय-समय पर अपनी आंखों की जांच कराती रहनी चाहिए.

तेज भूख लगने पर होता है सिर दर्द

इसके साथ ही तेज भूख लगने के चलते भी आपको सिर र्दद होता है. दरअसल, तेज भूख के चलते दिमाग की ब्लड सप्लाई कम हो जाती है, जिसके चलते आपको ड्राइव करते समय परेशानी होती है.

शुगर लेवल कम होने पर भी होता है सिर दर्द

कई लोगों का शुगर लेवल घटना भी सिर र्दद की वजह हो सकता है. शुगर लेवल घटने के चलते ड्राइव करते समय ज्यादातर लोगों के सिर्द में दर्द होने लगता है. यदि आपका डायबिटीज लो रहता है तो आपको साथ में फल जरूर रखने चाहिए.

ड्राइव करते समय सिर्द दर्द होने पर करें ये काम

– समय-समय पर पानी पीते रहें. पानी के साथ ही आप नारियल पानी और नींबू पानी भी पी सकते हैं. इससे आपकी बॉडी हाईड्रेट रहेगी.
– अगर आपके सिर में दर्द होता है तो आपको थोड़ी-थोड़ी देर में कुछ खाते रहना चाहिए. इससे आपका सिर दर्द ठीक हो जाएगा.
– आंखों की जांच करवाते रहें. क्योंकि कई बार चश्मे का नबंर बढ़ने पर भी सिरदर्द होता है.
– हमेशा ब्रेक लेते हुए ड्राइव करनी चाहिए. क्योंकि जब आप बिना ब्रेक लिए ड्राइव करते हैं तो आपको सिर्द दर्द की शिकायत होती है.

गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |     चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, जनता के साथ टूटा कांग्रेस का संपर्क…उसे फिर से जोड़ना होगा     |     केरल ट्वंटी20 पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी‘आप’, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान     |     मेष, मिथुन और धनु राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088