हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

Love Jihad: नाम और धर्म बदलकर लड़कियों को बिजनौर ले जाकर किया शारीरिक शोषण, जानें कैसे कराया मुक्‍त

मंदसौर। मध्य प्रदेश में कड़ा कानून बनने के बाद भी लव जिहाद के मामले कम नहीं हो रहे हैं। यहां मंदसौर जिले की सुवासरा थाना पुलिस ने यहां की दो लड़कियों को उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के चांदपुर से मुक्त करवाया है। दोनों युवकों को यूपी के बिजनौर में चांदपुर के दो युवकों ने नाम और धर्म बदलकर शादी का झांसा देकर बुलाया और शारीरिक शोषण भी किया। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है, दूसरा फरार हो गया है। लव जिहाद के खिलाफ सख्त प्रविधानों वाले मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम व अन्य कई धाराओं के तहत दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह लव जिहाद के खिलाफ मंदसौर जिले का पहला मामला है।

मध्य प्रदेश के मंदसौर में धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मामला दर्ज

इस बारे में मंदसौर के एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि एक फरवरी को लड़कियों के घर से गायब होने पर पिता ने सुवासरा थाने पर सूचना दी थी। सुवासरा थाना प्रभारी राकेश चौधरी के नेतृत्व में पुलिस टीम उनकी तलाश में पहले दिल्ली पहुंची, लेकिन दोनों वहां नहीं मिली। इसके बाद अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देते हुए पुलिस टीम उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के चांदपुर गांव पहुंची। पुलिस ने दोनों लड़कियों को एक घर से मुक्त करवाया। दोनों को बंद करके रखा गया था। पुलिस ने साहिल पुत्र अली हसन फकीर निवासी फिना कालोनी चांदपुर को गिरफ्तार कर लिया। इरफान उर्फ छोटे खां फकीर फरार है। दोनों के खिलाफ दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट, अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण और मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की कई धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

लगा रांग नंबर, फिर नाम बदलकर बातचीत शुरू की थी

थाना प्रभारी राकेश चौधरी ने बताया कि लड़कियों ने बताया कि फोन पर रांग नंबर लगने से बातचीत शुरू हुई थी। आरोपित साहिल ने विकास और आरोपित इरफान ने आकाश बनकर दोनों से बातचीत शुरू की। इसके बाद शादी के लिए बहला-फुसलाकर दोनों को चांदपुर ले आए। शादी के लिए गलत नाम और मत बताकर झांसा दिया और बंधक बनाकर उनका शारीरिक शोषण भी किया। 

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088