हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

गरीब पाकिस्तान के सांसद हुए मालामाल, इमरान खान सहित कई नेता बने अरबपति

अधिकांश नेताओं का जमीनों और शेयर बाजार में लगा है धन। डॉन न्यूज ने चुनाव आयोग के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा है कि अरबपति 12 सांसदों में पांच इमरान की पार्टी तहरीक ए इन्साफ (पीटीआइ) के और दो उनकी सहयोगी पार्टी के हैं।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान बेशक गरीब देशों की श्रेणी में आता हो, लेकिन यहां के नेता संपत्ति के मामले में मालामाल हैं। 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में 12 सदस्य अरबपति हैं। अन्य सदस्य भी संपत्ति के मामले में करोड़पति से कम नहीं हैं। उनकी देश-विदेश में जमीनों के साथ ही शेयर मार्केट में अच्छा-खासा निवेश है।

डॉन न्यूज ने चुनाव आयोग के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा है कि अरबपति 12 सांसदों में पांच इमरान की पार्टी तहरीक ए इन्साफ (पीटीआइ) के और दो उनकी सहयोगी पार्टी के हैं। तीन पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी अरबपतियों की सूची में शामिल हैं। उन्होंने 80 करोड़ की संपत्ति घोषित की हुई है। इसमें उनका बनी गला का शानदार बंगला शामिल नहीं है। इसको वह गिफ्ट में मिला बताते हैं। उनकी लाहौर में छह सौ एकड़ जमीन भी है। दो अन्य संपत्तियों का भी उन्होंने कोई हवाला नहीं दिया है। अरबपति की सूची में पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी भी शामिल हैं। इनकी कई कंपनी और विदेश में बंगले भी हैं। पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की एक हजार एकड़ जमीन के साथ ही दुबई में फ्लैट भी है।

इसके अलावा अन्य कई बड़े नेताओं के विदेशों में बंगले और फ्लैट हैं। देखा जाए तो देश के हालातों से इतर राजनेताओं में संपत्ति के लिहाज से कोई गरीबी नहीं है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088