हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

Militant Attacks in Kashmir: घाटी में 6 घंटों के भीतर तीन आतंकी हमले, घायल HM आतंकी पकड़ा, CRPF का जवान घायल

वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी कश्मीर में बदलते हालात को देख अब बौखला गए हैं। इस तरह के हमले कर वे लोगों में अपनी दहशत बढ़ाना चाहते हैं। सुबह से अब तक हुए हमलों में सुरक्षाबलों को खासा नुकसान नहीं हुआ है।

श्रीनगर: जिला विकास परिषद के चुनावों में कश्मीर के लोगों की भागीदारी से बौखलाए आतंकियों ने घाटी में हमले तेज कर दिए हैं। वीरवार सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे के भीतर तीन अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले हुए। हालांकि इन हमलों में सुरक्षाबलों का कोई बड़ा नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन करारा जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने हिजबुल के एक आतंकी को घायल अवस्था में पकड़ लिया।

सुबह सबसे पहली आतंकी घटना जिला अनंतनाग के गुंडबाबा इलाके में घटी, दोपहर 12 बजे के करीब कुछ आतंकियों ने अवंतीपोरा के बिजबेहाड़ा अस्पताल के नजदीक सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड हमला किया। इसके बाद तीन बजे के करीब अवंतीपोरा के ही कदलबल इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त दल पर पहले तो ग्रेनेड फेंका उसके बाद गोलीबारी कर वहां से फरार हो गए।

पहला हमला दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के गुंडबाबा इलाके में उस दौरान हुआ जब सुरक्षाकर्मी आतंकी देखे जाने की सूचना के बाद वहां सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। सुरक्षाबलों व आतंकी के बीच चली संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकी को घायल अवस्था में पकड़ लिया। इस स्थानीय आतंकी की पहचान जहीर अब्बास लोन निवासी पुलवामा के तौर पर हुई। हालांकि मुठभेड़ के दौरान उसे आत्मसमर्पण करने का मौका भी दिया गया था।

वहीं दोपहर 12 बजे के करीब अवंतीपोरा के बिजबेहाड़ा इलाके में कुछ आतंकवादियों ने अस्पताल के नजदीक ड्यूटी दे रहे सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में एक सीआरपीएफ जवान घायल हो गया जबकि हमलावर वहां से फरार हो गए। घायल सीआरपीएफ जवान पाटिल पदमाकर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकियों की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

इसी बीच अवंतीपोरा के ही कदलबल इलाके में आतंकवादियों के एक अन्य दल ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर के संयुक्त दल को निशाना बनाते हुए पहले तो उन पर ग्रेनेड दागा फिर गोलीबारी भी की। यह तो गनिमत है कि इस हमले में किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। इससे पहले की जवान जवाबी कार्रवाई करते आतंकी वहां से फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने हमलावरों की तलाश में वहां भी सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी कश्मीर में बदलते हालात को देख अब बौखला गए हैं। इस तरह के हमले कर वे लोगों में अपनी दहशत बढ़ाना चाहते हैं। सुबह से अब तक हुए हमलों में सुरक्षाबलों को खासा नुकसान नहीं हुआ है। सीआरपीएफ का जवाब भी खतरे से बाहर बताया जा रहा है। जल्द ही इन हमलों को अंजाम देने वाले आतंकवादियों को मार गिराया जाएगा।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088