हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

नहीं रहे MP की पहली विधानसभा के सदस्य नन्नाजी, 103 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, नवंबर में की थी PM से मुलाकात

वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण गुप्ता ‘नन्ना जी’ के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ।

भोपाल: मध्यप्रदेश के गठन के बाद पहली विधानसभा के सदस्य रहे 103 साल के लक्ष्मी नारायण गुप्ता उर्फ नन्ना जी का आज निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने झांसी में अपने निज निवास में अंतिम सांस ली। अब उनका शव शिवपुरी की पिछोर लाया जाएगा। जहां गुरुवार को उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं उनके निधन पर कांग्रेस व भाजपा के तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

बता दें कि नन्ना जी पिछोर विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रहे हैं। वे सुंदरलाल पटवा की सरकार में राजस्व मंत्री भी रह चुके हैं। वर्ष 1943 में नौकरी छोड़कर वकालत शुरू करने के साथ ही वे समाजसेवा के काम में आगे बढ़ने लगे। इस बीच 1644 में वे हिंदू महासभा से जुड़ गए। वर्ष 1947 में श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने नन्ना जी को हिंदू महासभा कार्यकारिणी का सदस्य बना दिया। हाल में ही भोपाल में हुए आदिवासी जनजातीय सम्मेलन में नन्ना जी भी शामिल हुए थे, जहां पीएम मोदी ने उनसे विशेष मुलाकात की थी।

CM शिवराज ने श्रद्धांजलि अर्पित की…
सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए नन्ना जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि पिछोर से वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण गुप्ता ‘नन्ना जी’ के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088