हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

भारत के खिलाफ नई साजिश: चीन ने पाकिस्तान के लिए बनाया दूसरा लड़ाकू जहाज

बीजिंग: चीन और पाकिस्तान की भारत के खिलाफ नई साजिश  सामने आई है । चीन  लद्दाख में भारतीय सेना से मात खाने के बाद अब अपने  खास दोस्त पाकिस्तान के सहारे भारत को निशाना बनाने की योजना बना रहा है। चीन ने अपने पाकिस्तान के लिए बेहतर रडार प्रणाली और लंबी दूरी की मिसाइलों से लैस दूसरा नौसैनिक लड़ाकू  जहाज (Frigate) तैयार किया है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चीन का यह लड़ाकू जहाज बेहतर रडार प्रणाली और लंबी दूरी की मिसाइलों से लैस है। इससे पाकिस्तान की समुद्री रक्षा और रक्षा क्षमता में वृद्धि होगी।

पाक ने 2017 में चीन से किया था काॅन्ट्रैक्ट
पाकिस्तानी नौसेना ने 054 ए/ पी टाइप के चार लड़ाकू पोत के निर्माण के लिए 2017 में चीन से काॅन्ट्रैक्ट किया था। इस करार के तहत पहला  लड़ाकू जहाज पिछले साल अगस्त में तैयार हुआ था। यह पोत चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) नौसेना का मुख्य आधार है जिसके तहत उसके पास ऐसे 30 पोत हैं। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के लिए दूसरा लड़ाकू पोत शुक्रवार को शंघाई में तैयार किया गया। इस पोत से पाकिस्तान की समुद्री रक्षा क्षमताओं को बढ़ावा मिलेगा। नेवल मिलिट्री स्ट्डीज रिसर्च इंस्टीट्यूट के वरिष्ठ रिसर्च फेलो झांग जुनशे ने समाचार पत्र से कहा कि नया फ्रिगेट टाइप 054 ए पर आधारित है और यह चीन का सबसे उन्नत फ्रिगेट(लड़ाकू पोत) है।

चीन का सबसे एडवांस फ्रिगेट 
यह पोत चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) नौसेना का मुख्य आधार है। PLA के पास ऐसे 30 पोत हैं। नेवल मिलिट्री स्ट्डीज रिसर्च इंस्टीट्यूट के वरिष्ठ रिसर्च फेलो झांग जुनशे ने कहा कि नया फ्रिगेट टाइप 054ए पर आधारित है और यह चीन का सबसे एडवांस फ्रिगेट है।

पाकिस्तान नौसेना ने चीन से 8 पनडुब्बी का भी किया सौदा
ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान नौसेना ने चीन से 8 पनडुब्बी का भी सौदा किया है। ये पनडुब्बी टाइप 039 बी युआन क्लास की है। यह डीजल इलेक्ट्रिक पनडुब्बी है। जिसमें एंटी शिप क्रूज मिसाइल लगी होती हैं। एयर इंडिपैंडेंट प्रपल्शन सिस्टम के कारण इसमें कम आवाज होती है। जिससे इसे पानी के नीचे पता लगाना बहुत मुश्किल होता है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088