SMTV India
Local & National Breaking News

राष्ट्रीय हिंदूसेना की नई पहल, जंगली लहसुन की 100 शीशी की वितरित

पुलिस विभाग ने संगठन के इस सेवा भाव की सराहना की।

16

बैतूल: कोरोना वायरस से जंग लडऩे के लिए लोग अब एलोपैथी के साथ आयुर्वेद को भी महत्व दे रहें हैं। ऐसे में राष्ट्रीय हिन्दूसेना द्वारा फ्रंट लाईन वर्कर्स व सर्दी-खांसी की शिकायत वालों को जंगली लहसुन की तेल की शीशी नि:शुल्क वितरित कर रहें है। इसी तारतम्य में शुक्रवार को संगठन द्वारा पुलिस अधीक्षक शिमाला प्रसाद व एडिशनल एसपी श्रद्धाजोशी को स्टॉफ के लिए 100 शीशी भेंट की। पुलिस विभाग ने संगठन के इस सेवा भाव की सराहना की।

इस संबध में संगठन के विभाग प्रदेशाउपाध्यक्ष राजाबारस्कर ने बताया कि संगठन द्वारा जिले में बढ़ते कोरोना महामारी को देखते हुए कोरोनावायरस को जड़ से समाप्त करने के प्रयास में संगठन द्वारा रामबाण साबित होने वाला जंगली लहसुन की डिब्बी को जगह-जगह निशुल्क वितरण किया गया। प्रदेशाध्यक्ष दीपक मालवीय ने बताया कि जंगली लहसुन में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-सेप्टिक गुण के साथ इसमें मौजूद एंटी-डायबेटिक गुण आपको स्वास्थ्य समस्याओं और वायरस से सुरक्षित रखने में मदद करता है।

वायरस के संक्रमण के चलते जंगली लहसुन के तेल को मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, पिपरिया, बालाघाट ,भोपाल होशंगाबाद आदि जिलों में उपयोग किया जा रहा है जिसके अच्छे परिणाम भी सामने आ रहें हैं। प्रांत अध्यक्ष पवन मालवीय ने बताया कि इसे सूंघने से कफ, सर्दी, खांसी, जुकाम आदि में आराम मिल रहा है। मालवीय का कहना है कि जिसके कारण कोरोनावायरस होने की संभावनाएं कम हो रही है। इसे देखते हुए राष्ट्रीय हिन्दू सेना ने निर्णय लिया गया कि यह कार्य जनहित में करते हुए जंगली लहसुन के तेल की डिब्बी का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा। विभाग मीडिया प्रभारी सूरजखडिय़ा ने बताया कि जंगली लहसुन के तेल का इच्छुक व्यक्ति दूरभाष क्रमांक 9425009659, 7389270116,7024345511, 8959363059 पर संपर्क कर सकता है।

SMTV India