SMTV India
Local & National Breaking News

Nora Fatehi Struggle: परिवार के खिलाफ जाकर आई थीं भारत, जेब में थे बस इतने ही रुपये, आते ही चोरी हो गया था पासपोर्ट

कई बार उनकी हिमम्त टूटी और कई बार खुद को संभाला जिसके बाद आज नोरा इतनी मजबूती से बॉलीवुड में खड़ी हो पाई हैं. 

4

Nora Fatehi Struggle Story in Hindi: मीलों दूर से आईं इस हसीना ने इंडस्ट्री में जो मुकाम हासिल किया वो हर किसी के बसकी नहीं होता. हर किसी को वो कामयाबी नहीं मिलती जो नोरा को मिली. लेकिन इसके लिए नोरा ने भी काफी कुछ झेला. कई बार उनकी हिमम्त टूटी और कई बार खुद को संभाला जिसके बाद आज नोरा इतनी मजबूती से बॉलीवुड में खड़ी हो पाई हैं.

नोरा फतेही जब छोटी बच्ची थीं तभी से वो हिंदी सिनेमा के प्रति आकर्षित हैं और तभी उन्होंने तय कर लिया था कि वो बड़ी होकर क्या बनेंगीं लेकिन परिवार ने भी उनके सपनों को उसी पल कुचल दिया था. जिससे वो आहत तो हुईं लेकिन वो सपना उनके भीतर ही पलता रहा.

डांस की शौकीन नोरा जब भी समय मिलता हिंदी गानों पर खूब थिरकती, पकड़े जाने पर पिटाई भी खातीं लेकिन अपने जुनून का साथ उन्होंने कभी नहीं छोड़ा. आखिरकार हिम्मत जुटाकर उन्होंने वो करने की ठान ली जो वो हमेशा से करना चाहती थीं. इसमें उनका परिवार उनके साथ नहीं था लेकिन फिर भी नोरा ने साहत जुटाया. और उन्होंने डांस क्लास ज्वाइन कर लीं.

बेहतरीन डांस सीखने के बाद नोरा ने भारत आने का मन बनाया लेकिन यहां आने के लिए उनकी जेब में उतने पैसे नहीं थे जितनी कि जरूरत थी. फिर भी महज पांच हजार रुपए लेकर वो भारत आ गईं. अपनी किस्मत को आजमाने पर जैसा वो सोचकर आई थीं वैसा इंडिया उन्हें नहीं दिखा. एयरपोर्ट पर आते ही वो समझ गईं कि ये सब इतना आसान नहीं होने वाला.

एयरपोर्ट पर आते ही नोरा फतेही के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में तो उन्होंने सोचा भी नहीं. उनका सामान, पासपोर्ट चोरी हो गया था. जिस कंपनी के सहारे वो भारत आई थीं उन्होंने नोरा को ऐसा अपार्टमेंट दिया जो उन्हें 8-9 लड़कियों के साथ शेयर करना पड़ा.

खैर इन सबसे इतर एक और समस्या थी और वो थी नोरा को हिंदी ना आना. इस वजह से वो कहीं ऑडिशन भी नहीं दे पातीं और अगर देतीं तो लोग हंसने लगते. पर उन सभी लोगों को उन्होंने मुंह तोड़ जवाब दिया अपनी सक्सेस से जो उन्हें 2018 के बाद.

SMTV India