हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

अब चलते-फिरते चार्ज होगा स्मार्टफोन, Xiaomi ने लाॅन्च की Mi Air Charge तकनीक

नई दिल्ली। जहां स्मार्टफोन में आए दिन नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं, वहीं चार्जिंग तकनीक में भी अब काफी बदलाव हो गया है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने ‘Mi Air Charge’ तकनीक को लाॅन्च किया है। यह कंपनी की एक रिमोट चार्जिंग तकनीक हहै और इससे इस्तेमाल करके एक साथ कई डिवाइसेज को चार्ज किया जा सकता है। इतना ही नहीं तकनीक की मदद से यूजर्स चलते-फिरते अपने स्मार्टफोन को भी चार्ज कर सकते हैं। 

Xiaomi ने अपने ब्लाॅग में जानकारी देते हुए बताया है कि नई रिमोट चार्जिंग की मुख्य तकनीक स्पेस पाॅजिशनिंग और एनर्जी ट्रांसमीशन में निहित है। इसके लिए शाओमी ने पांच चरण का बिल्ट इन एंटीना दिया गया है। जो कि स्मार्टफोन की जगह कगा सटीक पता लगा सकता है। 144 एंटीना से बना एक ट्रांसमीट मिलीमीटर वाइव वेब को बीमफाॅर्मिंग के माध्यम से सीधे फोन तक पहुंचाता है। कंपनी द्वारा लाॅन्च की गई तकनीक का ट्रांसमीटर एक साइड टेबल के साइज के बराबर है। जो कि स्मार्टफोन के 5W वायरलेस चार्जिंग उपलब्ध कराता है।

बता दें कि Xiaomi की रिमोट चार्जिंग तकनीक के माध्यम से यूजर्स 5W के एक साथ कई डिवाइसेज चार्ज कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि कोई भी फिजिकल ऑब्जेक्ट चार्जिंग को बाधित नहीं कर पाएगा। इस तकनीक से डिवाइस चार्ज करने के लिए यूजर्स को न तो किसी केबल की जरूरत होगी और न ही किस स्टैंड की। 

इसका उपयोग करके आप केवल स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि फिटनेस बैंड्स और अन्य वियरेबल डिवाइस को भी चार्ज कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि ‘Mi Air Charge तकनीक को पेश करके हम काफी उत्साहित हैं। इस तकनीक की मदद से आप गेमिंग के दौरान या फिर रास्ते में घूमते हुए भी अपने डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने ब्लाॅग में इस बात का खुलासा नहीं किया है कि Mi Air Charge को आधिकारिक तौर पर कब लाॅन्च किया जाएगा।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088