हेडलाइंस
Assembly Elections: उत्तर प्रदेश में अकेल चुनाव लड़ेगी जद(यू), गठबंधन पर भाजपा से नहीं मिला कोई जवाब Assembly Elections: भारतीय किसान यूनियन ने SP-RLD गठबंधन को दिया समर्थन, जानें क्या बोले राकेश टिकैत? ग्रेजुएशन पास वालों के लिए यहां निकली हैं बंपर भर्तियां, अप्लाई करने से पहले पढ़ लें यह खबर 5.6 इंच की डिस्प्ले के साथ Apple ला सकती है iPhone SE 3, लीक हुई तस्वीर Gold के प्रति भारतीयों का बढ़ा आकर्षण, 9 महीने में सोने का आयात हुआ दोगुना भ्रष्टाचार मामले को लेकर समझौता याचिका पर बातचीत कर रहे नेतन्याहू विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर पूर्व बल्लेबाज कैफ ने कही ये बड़ी बात पिंक और ब्लू शरारा सूट में सपना चौधरी ने बिखेरा खूबसूरती का जलवा, कैमरे के सामने झूमकर यूं दिए पोज दूर होगा होंठों के आसपास का कालापन, घर पर यूं बनाएं Beetroot Serum ग्वालियर में जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल की जांच की सुविधा नहीं

Omicron: हांगकांग ने भारत सहित 8 देशों की उड़ानों पर लगाई रोक, नई पाबंदियां भी घोषित

हांगकांग की नेता कैरी लाम ने घोषणा की है कि शुक्रवार से दो सप्ताह के लिए शाम छह बजे के बाद रेस्तरां बंद कर दिए जाएंगे।

हांगकांग:  कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हांगकांग ने बुधवार को भारत और 7 अन्य देशों से उड़ानों पर दो सप्ताह के लिए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। वहीं, एक जहाज पर सवार करीब 2500 यात्रियों को भी जांच के लिए रोकने का फैसला किया गया। भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, फिलीपीन, ब्रिटेन और अमेरिका से यात्री उड़ानों पर दो सप्ताह का प्रतिबंध रविवार से प्रभावी होगा और 21 जनवरी तक लागू रहेगा।

हांगकांग की नेता कैरी लाम ने घोषणा की है कि शुक्रवार से दो सप्ताह के लिए शाम छह बजे के बाद रेस्तरां बंद कर दिए जाएंगे। इस अवधि के दौरान खेल के मैदान, बार और ब्यूटी सैलून भी बंद रहेंगे। लाम ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमें यह सुनिश्चित करने के लिए महामारी को रोकना होगा कि समुदाय में फिर से कोई बड़ा प्रकोप न हो।” साथ ही कहा कि हांगकांग महामारी की एक और ‘लहर के कगार’ पर पहुंच गया है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के संक्रमण के कई मामले आने के बाद ये कदम उठाए गए हैं।

मंगलवार को 114 मरीजों के इस स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इनमें ज्यादातर लोग दूसरे देशों से आए थे। हांगकांग ने जहाज ‘रॉयल कैरेबियन स्पेक्ट्रम’ पर सवार करीब 2500 लोगों को कोरोना वायरस की जांच के लिए रोक रखा है। रविवार को यात्रा पर निकले जहाज पर नौ यात्रियों के संक्रमित पाए जाने के बाद इसे वापस आने को कह दिया गया। यह जहाज बुधवार को हांगकांग लौट आया और यात्रियों को जांच का परिणाम आने तक जहाज पर ही रहने को कहा गया है। हांगकांग में मंगलवार तक कोविड-19 के कुल 12,690 मामले आ चुके हैं और संक्रमण से 213 लोगों की मौत हुई है।

Assembly Elections: उत्तर प्रदेश में अकेल चुनाव लड़ेगी जद(यू), गठबंधन पर भाजपा से नहीं मिला कोई जवाब     |     Assembly Elections: भारतीय किसान यूनियन ने SP-RLD गठबंधन को दिया समर्थन, जानें क्या बोले राकेश टिकैत?     |     ग्रेजुएशन पास वालों के लिए यहां निकली हैं बंपर भर्तियां, अप्लाई करने से पहले पढ़ लें यह खबर     |     5.6 इंच की डिस्प्ले के साथ Apple ला सकती है iPhone SE 3, लीक हुई तस्वीर     |     Gold के प्रति भारतीयों का बढ़ा आकर्षण, 9 महीने में सोने का आयात हुआ दोगुना     |     भ्रष्टाचार मामले को लेकर समझौता याचिका पर बातचीत कर रहे नेतन्याहू     |     विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर पूर्व बल्लेबाज कैफ ने कही ये बड़ी बात     |     पिंक और ब्लू शरारा सूट में सपना चौधरी ने बिखेरा खूबसूरती का जलवा, कैमरे के सामने झूमकर यूं दिए पोज     |     दूर होगा होंठों के आसपास का कालापन, घर पर यूं बनाएं Beetroot Serum     |     ग्वालियर में जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल की जांच की सुविधा नहीं     |    

SMTV
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088