हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

सरपंच संघ का बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन, प्रदेश सरकार को सौंपा ज्ञापन

रतलाम: जिले में सरपंच संघ के पदाधिकारियों ने बुधवार को विद्युत मंडल का जमकर विरोध किया। पदाधिकारियों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच कर ये विरोध प्रदर्शन किया।  

विभिन्न मुद्दों के समाधान को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन को संघ ने ज्ञापन सौंपा। सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष अभिषेक शर्मा ने ज्ञापन का वाचन करते हुए कहा कि ग्राम विकास की सबसे मुख्य कड़ी ग्राम पंचायत होती है, लेकिन ग्राम पंचायत में निधि का अभाव है। 

इसके चलते ग्राम विकास का पहिया थम गया है। विभिन्न योजनाएं मूर्त रूप नहीं ले पा रही हैं। ऐसे में विद्युत मंडल के तानाशाही पूर्ण रवैये के चलते मनमाने बिल ग्राम पंचायतों को भेजे जा रहे हैं।

संघ की प्रमुख मांगें

गांव में स्ट्रीट लाइट नहीं हैं फिर भी 12 से 15 लाख के बिल दिए जा रहे हैं और बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं। सरपंच संघ के पदाधिकारियों ने नारेबाजी करते हुए तत्काल समाधान की मांग की है, जिसमें ग्राम पंचायत सरपंचों का मानदेय रुका है, वह तत्काल जारी किया जाए।

राष्ट्रीय ग्रामीण गारंटी योजना का सामग्री भुगतान किया जाए। मजदूरी का भुगतान नियमित किया जाए। सीएम हेल्पलाइन 181 पर अनावश्यक शिकायतें निर्माण कार्य को लेकर की जाती हैं और निर्माण कार्य बंद करवाने का दबाव अधिकारी द्वारा बनाया जाता है, उसे समाप्त किया जाए। संबल योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना में शासन द्वारा समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा है, जिससे ग्रामवासी सरपंचों को परेशान करते हैं।

प्रधानमंत्री आवास की सूची जिन पंचायतों में पूर्ण हो चुकी है, उनकी नवीन सूची अनुसार स्वीकृति दी जाए। ग्राम पंचायतों में पशु शेड निर्माण की स्वीकृति दी जाए। ऐसे में संघ ने सरकार और प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088