हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

नेतन्याहू के खिलाफ इजरायल में तेज हुआ विरोध प्रदर्शन, इस्तीफे की उठाई मांग

यरुशलम। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ इजरायल में विरोध तेज हो गया है। शनिवार को एक बार फिर प्रदर्शनकारी उनके सरकारी आवास के बाहर एकत्र हुए और उनके इस्तीफे की मांग की। बता दें कि पिछले सात महीने से प्रत्येक शनिवार को प्रदर्शनकारी सेंट्रल यरुशलम में एकत्रित होते हैं और पीएम के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मुकदमे को देखते, उनसे पद छोड़ने को कहते हैं। प्रदर्शनकारी उन पर कोरोना महामारी पर ठीक से नियंत्रण नहीं करने का भी आरोप लगाते हैं।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि नेतन्याहू के खिलाफ धोखाधड़ी और रिश्वत लेने सहित तीन अलग-अलग मामलों की सुनवाई चल रही है। ऐसे में उन्हें पद पर रहने का हक नहीं है। मामलों पर सुनवाई इस सप्ताह फिर से शुरू हो सकती है। उन पर यह भी आरोप है कि राष्ट्रीय लॉकडाउन के चलते ना केवल अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा बल्कि बेरोजगारी भी चरम पर पहुंच गई। इजरायल इस वर्ष 23 मार्च को चुनाव होना है।

कई बार हो चुका है प्रदर्शन

10 जनवरी को भी इजरायल में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ हजारों लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया और भ्रष्टाचार के आरोपों में उनके इस्तीफे की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने कोरोना महामारी से निपटने में लापरवाही की।यरुशलम में प्रधानमंत्री के आवास के समीप शनिवार को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हुए और नेतन्याहू विरोधी नारे लगाए। यह विरोध प्रदर्शन देश में तीसरे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच किया गया।

देश में महामारी बढ़ने पर हाल ही में तीसरी बार लॉकडाउन लगाया गया और स्कूलों को बंद कर दिया गया। महामारी से निपटने के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है। इधर, भ्रष्टाचार के आरोपों में नेतन्याहू के खिलाफ इसी हफ्ते ट्रायल शुरू होने वाला था, लेकिन महामारी के चलते इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। नेतन्याहू पर रिश्वत लेने, धोखाधड़ी और विश्वासघात करने के आरोप तय किए गए हैं। हालांकि उन्होंने कुछ भी गलत करने से इन्कार किया है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088