हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

PSL के मैच में खतरनाक हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे शाहिद अफरीदी, हो सकती थी दुर्घटना

नई दिल्ली। क्रिकेट के खेल में सुरक्षा के लिहाज से बल्लेबाजों के लिए काई उपक्रम तैयार कि गए हैं। तेज रफ्तार गेंद से बचने के लिए हर बल्लेबजा के लिए हेल्मेट पहनना भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की तरफ से अनिवार्य किया गया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग के एक मुकाबले के दौरान ऐसा हेल्मेट पहनकर बल्लेबाजी करते नजर आए जो बेहद ही खतरनाक था।

बल्लेबाजों की सुरक्षा के लिहाज से चेहरे के सामने लगी ग्रिल वाले हेल्मेट को पहनना अनिवार्य किया है। शनिवार 14 नवंबर को खेले गए पीएसएल के एक मुकाबले में शाहिद अफरीदी एक ऐसी हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे जो चर्चा का विषय बन गया।

क्वालीफायर मुकाबले में वो जिस तरह का हेल्मेट पहनकर बल्लेबाजी करने उतरे थे बेहद ही खतरनाक था। सुरक्षा के लिहाज से यह किसी तरह से सही नहीं था और तेज बाउंसर लगने पर उनकी जान को भी खतरा हो सकता था। इस हेल्मेट में चेहरे कि सुरक्षा पर आमतौर पर लगाया जाने वाला ग्रिल नहीं था। चेहरा लगभग खुला हुआ था और तेज रफ्तार से आने वाली गेंद के साधा चेहरे पर लगने की पूरी संभावना था।

इस खतरनाक हेल्मेट को पहनकर बल्लेबाजी करने उतरे शाहिद ने 12 गेंद पर 12 रन बनाए। मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे पैनल ने हेल्मेट को लेकर सवाल भी उठाया। बाजिल खान ने कहा, शाहिद बेहद ही मजेदार की ग्रिल वाली हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे हैं। मैंने इससे पहले ऐसा कुछ कभी भी नहीं देखा है।

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज जॉन्टी रोड्स का कहना था, मैंने कुछ महीने पहले खेला था और हेल्मेट में लगे उपर के छड़ से परेशानी हुई थी। मुझे समझ आ रहा है कि इस अफरीदी को यह विचार कहां से आया होगा। मैं भी ग्रिल के होने की वजह से अच्छे से नहीं देख रहा था। मैंने भी इसी वजह से उपर वाली ग्रिल को हटवाया था जिससे कि अच्छे से देख पाउं।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088