हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

RJD से रघुवंश प्रसाद सिंह का इस्‍तीफा, लालू बोले- आप कहीं नहीं जा रहे

आरजेडी के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने बिहार विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। हालांकि लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि वे कहीं नहीं जा रहे हैं।

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के ठीक पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को बड़ा आघात लगा है। पार्टी में नाराज चल रहे दिग्‍गज नेता और समय-समय पर लालू के संकटमोचक रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (Delhi AIIMS) के आइसीयू (ICU) में भर्ती होने के बाद इलाज के दौरान हाथ से लिखकर भेजा है। रघुवंश प्रसाद सिंह बीते कुछ समय से दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे हैं। इसके पहले पटना एम्‍स (Patna AIIMS) में कोरोना का इलाज कराने के दौरान उन्‍होंने पार्टी उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था। हालांकि, लालू प्रसाद यादव ने न तो उनका उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा स्‍वीकार किया गया है, न ही पार्टी से।

रघुवंश ने छोड़ दिया आरजेडी, लालू को लिखा पत्र

आरजेडी में नाराज चल रहे रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया। उन्‍होंने पार्टी के सभी पदों से तो पहले ही इस्‍तीफा दे दिया था, अब प्राथमिक सदस्‍यता से भी इस्‍तीफा देने की घोषणा कर दी है। इसके लिए उन्‍होंने लालू प्रसाद यादव को दिल्‍ली एम्‍स से ही एक पत्र लिखा। अपने संक्षिप्‍त पत्र में उन्‍होंने लालू प्रसाद यादव को लिखा कि वे उनके पीछे 32 वर्षों तक खड़े रहे, लेकिन अब नहीं रह सकते।

लालू ने रघुवंश को कहा- आप कहीं नहीं जा रहे

रघुवंश प्रसाद सिंह के पत्र के जवाब में लालू प्रसाद यादव ने भी उन्‍हें पत्र लिखा। अपने पत्र में लालू ने रघुवंश प्रसाद सिंह को लिखा कि उनके कथित पत्र को मीडिया में चलाया जा रहा है, जिसपर विश्वास ही नहीं हो रहा। लालू ने आगे लिखा है, ”अभी मेरे, मेरे परिवार और मेरे साथ मिलकर सिंचित आरजेडी परिवार आपको शीघ्र स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता है। चार दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यहां तक कि पारिवारिक मामलों में मिल बैठकर ही विचार किया है। आप जल्द स्वस्थ हो, फिर बैठकर बात करेंगे। आप कहीं नहीं जा रहे है। समझ लीजिए।”

रामा सिंह की पार्टी में एंट्रीे की कोशिश से थे नाराज

ज्ञात हो कि रघुवंश प्रसाद सिंह कुछ महीने पहले कोरोना से संक्रमित (CoronaVirus Positive) हो गए थे। तब पटना एम्‍स (patna AIIMS) में इलाज के दौरान आरजेडी में उनके विरोधी रामा सिंह को शामिल करने की बात चली थी। इससे नाराज होकर उन्‍होंने पार्टी उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था। हालांकि, उनका इस्‍तीफा लालू प्रसाद यादव ने स्‍वीकार नहीं किया।

तेज प्रताप के बयान ने डाला आग में घी

पटना एम्‍स से स्वस्‍थ होकर वे बाहर आ गए। इस बीच रामा सिंह ने रघुवंश प्रसाद सिंह के खिलाफ बयान देकर उन्‍हें और नाराज कर दिया। इसी बीच लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने रघुवंश प्रसाद सिंह की पार्टी में औकात बताते बयान दे डाला। तेज प्रातप ने कहा कि आरजेडी के समंदर में रघुवंश प्रसाद सिंह केवल एक लोटा पानी हैं। एक लोटा पानी निकल जाने से समंदर को काेई फर्क नहीं पड़ता है। बयान देने के बाद तेज प्रताप ने रघुवंश प्रसाद सिंह को अभिभावक बतात हुए सफाई भी दी। लालू प्रसाद यादव ने भी डैमेज कंट्रोल की पहल की। लालू ने तेज प्रताप यादव को रांची बुलाकर डांटा। लेकिन तीर कमान से निकल चुका था।

मनाने पर भी नहीं माने रधुवंश, छोड़ दी पार्टी

इसके कुछ ही दिनों बाद रघुवंश प्रसाद सिंह फिर बीमार होकर दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती हो गए। वहां उन्‍हें मनाने के लिए खुद तेजस्‍वी यादव भी गए, लेकिन बात नहीं बनी। उनके विरोध के कारण रामा सिंह को अभी तक आरजेडी में एंट्री नहीं मिली है। इस मुद्दे पर उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा के फैसले पर अडिग रहे रघुवंश प्रसाद सिंह ने अब पार्टी से भी इस्‍तीफा दे दिया है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088