SMTV India
Local & National Breaking News

रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा, भोपाल समेत इन स्टेशनों पर लोगों को करनी होगी जेब ढीली

2

भोपाल: इन दिनों महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ रखी है। एक ओर पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर गैस सिलेंडर भी रिकॉर्ड तोड़ महंगा हुआ है। वहीं, अब रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट महंगे कर दिए हैं।

रेलवे बोर्ड के निर्देश पर पश्चिम मध्य रेलवे ने अपने तीनों जोन में प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं। अब प्लेटफार्म के लिए यात्रियों को 50 रुपये प्रति व्यक्ति देना होगा। रेलवे ने जबलपुर जोन के 11 स्टेशन सहित भोपाल और कोटा मंडल के स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के रेट बढ़ा दिए हैं।

पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल जयपुरिया ने बताया कि कोरोना संक्रमण एक बार फिर फैलने लगा है। लिहाजा प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ कम हो इसके चलते टिकट के दामों में इजाफा किया गया है। उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड ने सभी डीआरएम को पावर दी है कि वो अपने हिसाब से प्लेटफार्म टिकट के रेट बढ़ा सकते हैं। कोरोना को देखते हुए डीआरएम के टिकट गुरुवार रात से बढ़ा दिए जाएंगे।

पश्चिम मध्य रेलवे ने अपने तीनों मंडल जबलपुर-भोपाल और कोटा के कई स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाएं हैं। जानकारी के मुताबिक जबलपुर मंडल के कटनी, मुड़वारा, नरसिंहपुर, सतना, मैहर, पिपरिया, मदन महल, रीवा, सागर, दमोह के स्टेशनों के अंदर जाने के लिए 50 रुपये देना होगा। बाकी के स्टेशनों पर 10-20 रुपये का टिकट रहेगा।

वहीं भोपाल मंडल के हबीबगंज और भोपाल स्टेशन पर 50 रुपये किराया प्लेटफार्म के लिए रखा गया है। इसी तरह से कोटा मंडल के भवानी मंडी, रामगंजमंडी, कोटा, भरतपुर, बयाना, सवाई, माधोपुर और बूंदी स्टेशनों पर 50 रुपये का प्लेटफार्म टिकट किया गया है।

SMTV India