हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

Realme X7 सीरीज अगले साल भारत में होगी लॉन्च, कंपनी के CEO ने की पुष्टि

Realme के सीईओ माधव सेठ ने Realme X7 सीरीज की भारत में लॉन्चिंग का खुलासा किया है। माधव सेठ के मुताबिक इस 5G सीरीज को 2021 में पेश किया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने Realme X50 Pro को भारतीय बाजार में उतारा था।

नई दिल्ली। चीन की टेक कंपनी Realme ने सितंबर में Realme X7 सीरीज को चीन में पेश किया था। अब कंपनी इस सीरीज को अगले साल भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह जानकारी कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने ट्वीट कर साझा की है। हालांकि, उन्होंने एक्स 7 सीरीज की लॉन्चिंग तारीख और कीमत का खुलासा नहीं किया है। आपको बता दें कि रियलमी पहली ऐसी कंपनी है, जिसने भारत में सबसे पहले 5G स्मार्टफोन पेश किया था। इस डिवाइस का नाम Realme X50 Pro है।

Realme इंडिया और यूरोप के सीईओ माधव सेठ ने ट्वीट कर कहा है कि हमने इस साल सबसे पहले भारत में 5G स्मार्टफोन Realme X50 Pro को पेश किया था। अब हम Realme X7 सीरीज को अगले साल भारत में लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।

Realme X7 और Realme X7 Pro की कीमत

Realme X7 स्मार्टफोन 6GB रैम + 128GB स्टोरेज और 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट में मिलेगा, जिनकी कीमतें क्रमश: 1,799 चीनी युआन (करीब 19,000 रुपये) और 2,399 चीनी युआन (करीब 25,600 रुपये) है। इस स्मार्टफोन Haiyu ब्लू, सी-कलर और Fantasy व्हाइट कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है

वहीं, दूसरी तरफ Realme X7 Pro 6GB रैम + 128GB स्टोरेज, 8GB रैम + 128GB स्टोरेज और 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके पहले वेरिएंट की कीमत 2,199 चीनी युआन (करीब 23,400 रुपये), दूसरे वेरिएंट की कीमत 2,499 चीनी युआन (करीब 26,600 रुपये) और तीसरे वेरिएंट की 3,199 चीनी युआन (करीब 34,300 रुपये) है।

Realme X7 की स्पेसिफिकेशन

Realme X7 स्मार्टफोन में 6.4 इंच का एफएचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 800U प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्र-वाइड सेंसर, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का सेंसर मौजूद है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित Realme UI पर काम करता है।

Realme X7 की कनेक्टिविटी और बैटरी

कंपनी ने Realme X7 स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए डुअल सिम, 5G, ब्लूटूथ वर्जन 5.1, एनएफसी, जीपीएस, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को 4,300mAh की बैटरी मिली है, जो 65वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर सपोर्ट करती है।

Realme X7 Pro के फीचर्स

Realme X7 Pro स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एफएचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 1000+ प्रोसेसर के साथ 5G मॉडम दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्र-वाइड सेंसर, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का सेंसर मौजूद है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित Realme UI पर काम करता है।

Realme X7 Pro की कनेक्टिविटी और बैटरी

कंपनी ने Realme X7 Pro स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए डुअल सिम, 5G, ब्लूटूथ वर्जन 5.1, एनएफसी, जीपीएस, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को 4,500mAh की बैटरी मिली है, जो 65वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर सपोर्ट करती है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088