हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

होंठ ही नहीं चेहरे की भी खूबसूरती बढ़ाएगी रेड लिपस्टिक, ऐसे करें पूरा मेकअप

लड़कियां चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे छुपाने के लिए ब्लश का इस्तेमाल करती हैं।

लिपस्टिक लगाना लगभग हर महिला को पसंद होता है। वहीं आमतौर पर हर महिला की किट में रेड लिपस्टिक तो जरूर होती है। इसे पार्टी या कैसुअल मीटिंग किसी भी जगह यूज किया जा सकता है। इसके अलावा बिना मेकअप किए भी सिर्फ लिपस्टिक लगाने से ही चेहरे को ग्रेसफुल लुक मिल जाता है। मगर क्या आप जानते हैं कि आप अपनी रेड लिपस्टिक को होंठों पर लगाने के अलावा अन्य मेकअप प्रोडक्ट की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। चलिए आज हम आपको रेड लिपस्टिक से जुड़े कुछ मेकअप हैक्स बताते हैं…

कंसीलर की तरह लगाएं

आप अपनी रेड लिपस्टिक को कंसीलर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए कंसीलर ब्रश से लिपस्टिक को आंखों के नीचे लगाएं। फिर इसे ब्रश से अच्छी तरह सेट करें। इस बात का ध्यान रखें कि आपको इसी सही मात्रा में लगाना है। लिपस्टिक ज्यादा लगने पर आपका लुक खराब हो सकता है।

ब्लश के रूप में करें यूज

लड़कियां चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे छुपाने के लिए ब्लश का इस्तेमाल करती हैं। मगर आप इसकी जगह पर अपनी रेड लिपस्टिक यूज कर सकती है। इसके लिए अपनी उंगलियों की मदद से हल्की रेड लिपस्टिक गालों पर लगाएं। इसके बाद मेकअप ब्रश से इसे लगाकर फिक्सिंग पाउडर के साथ सेट करें। इससे आपको एकदम परफेक्ट ब्लश जैसा लुक मिल जाएगा।

आईशेडो की तरह करें इस्तेमाल

अगर आप आईशेडो खत्म हो गया है तो आप इसकी जगह पर अपनी रेड लिपस्टिक यूज कर सकती है। इसके लिए लिपस्टिक को उंगली या आईशेडो ब्रश में लेकर उसे आंखों पर लगाएं। इसके बाद इसपर ट्रांसलूसेंट पाउडर के साथ थोड़ा हाइलाइटर या ग्लिटर लगाएं। इससे आपकी आंखों को और भी आकर्षित  लुक मिलेगा।

दूसरी लिपस्टिक के साथ मिलाकर लगाएं

आमतौर पर महिलाएं एक ही तरह की रेड लिपस्टिक लगाती है। मगर इससे हमेशा एक जैसी ही लुक मिलता है। ऐसे में आप चाहें तो इसे दूसरे शेड्स या पुरानी लिपस्टिक के साथ मिलाकर लगा सकती है। इससे आपके होंठों को नया शेड व लुक मिलेगा।

लिप बाम में बदलें रेड लिपस्टिक

आजकल की महिलाओं में मैट लिपस्टिक क्रेज है। मगर इससे एक ही तरह का लुक मिलता है। ऐसे में आप चाहे तो अपनी रेड लिपस्टिक को लिप बाम में बदलकर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए एक कांच की कटोरी में 1 छोटा स्कूप रेड मैट लिपस्टिक और थोड़ा सा कोकोआ बटर मिलाकर कुछ सेकेंड माइक्रोवेव में रखें। इससे आपको कलरफुल लिप बाम आसानी से मिल जाएगा। इसे आप सुबह-शाम किसी भी समय लगा सकती है। इससे होंठों को सही कलर मिलेगा और आपके लिप्स ड्राई होने से बचे रहेंगे।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088