हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

रिकी पोंटिंग ने बताई कंगारू टीम की कमी, कहा- तीन नंबर पर खेलने के लिए सक्षम बल्लेबाज की जरूरत

रिकी पोंटिंग ने कहा कि नंबर तीन के बल्लेबाज का रोल बहुत अहम है। ऑस्ट्रेलिया को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो इस स्थान पर लंबे समय तक खेल सके।

मेलबर्न। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि टीम प्रबंधन को नंबर तीन का बल्लेबाज ढूंढने की जरूरत है, जो इस स्थान पर लंबे समय तक खेल सके। अगला विश्व कप 2023 में भारत में होना है और पोंटिंग को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को इस विश्व कप के लिए काफी तैयारी करनी है।

पोंटिंग ने कहा कि नंबर तीन के बल्लेबाज का रोल बहुत अहम है। ऑस्ट्रेलिया को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो इस स्थान पर लंबे समय तक खेल सके। यह मार्नस लाबुशाने या स्टीव स्मिथ में से कोई एक हो सकता है। देखना होगा कि यह टीम कैसा करती है, लेकिन मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट में उन्हें अभी काफी काम करने की जरूरत है। इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त दी थी और दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग सबसे छोटे और सबसे लंबे प्रारूप को लेकर चिंता में नहीं है।

पोटिंग ने कहा कि वनडे टीम में अभी भी कुछ कमियां हैं और उम्मीद है कि अगले कुछ सप्ताह में उन्हें वह पूरा कर लेंगे। पोंटिंग ने कहा कि खिलाडि़यों के कौशल पर कोई सवाल नहीं है, लेकिन उन्हें अपने वनडे ब्रांड के क्रिकेट को पूरा करने के लिए कुछ काम करने की जरूरत है। अगर आप टीम को देखेंगे तो यह काफी अच्छी टीम है

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बारे में पोंटिंग ने कहा कि तीन-चार साल पहले मुझे लगा कि मोर्गन चला गया है। मैंने सोचा था कि उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना समय पूरा कर लिया है। वह आइपीएल में था और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेंच पर बैठा रहा। काफी विदेशी खिलाड़ी आने की वजह से वह एक फ्रेंचाइजी से दूसरी फ्रेंचाइजी में जाता रहा, लेकिन अब लग रहा है कि उसने खुद को पा लिया है। वह अभी दूसरे ही गियर में है और वह अपनी जिंदगी का सबसे बेहतरीन क्रिकेट खेल रहा है।

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को उम्मीद है कि इस साल भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व उन्हें लंबे प्रारूप में पर्याप्त मैच खेलने का मौका मिलेगा और वह चाहते हैं कि इस सीरीज का पहला मैच भाग्यशाली ब्रिसबेन में खेला जाए। भारत को इस साल के आखिर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई परिस्थितियों को देखते हुए हेजलवुड ने कहा कि वह यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया ए टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में खेलना पसंद करेंगे।

हेजलवुड ने कहा कि समय बढ़ने के साथ अगले सत्र के लिए स्थिति स्पष्ट होती जा रही है और मुझे पूरा विश्वास है कि पहले टेस्ट मैच से पूर्व हमें लाल गेंद (लंबे प्रारूप में) से पर्याप्त क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा। भले ही यह मैच ऑस्ट्रेलिया बनाम ऑस्ट्रेलिया ए या इस तरह से कोई अन्य मैच हों। उन्होंने कहा कि मुझे टेस्ट सीरीज से पहले लंबे प्रारूप का एक मैच खेलने में भी खुशी होगी। मुझे लगता है कि यह खुद को तैयार करने के लिए पर्याप्त होगा।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088