SMTV India
Local & National Breaking News

Rohit Sharma: रोहित शर्मा से छिनेगी कप्तानी, चयन समिति को बर्खास्त करने के बाद BCCI का एक और बड़ा फैसला बहुत जल्द!

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 में मिली हार के बाद सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है. अब बोर्ड और कड़े फैसले लेने की तैयारी मे है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी खतरा मंडराने लगा है.

8

Rohit Sharma T20 Team Captaincy: बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 में मिली हार के बाद सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है. अब बोर्ड और कड़े फैसले लेने की तैयारी मे है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी खतरा मंडराने लगा है.

BCCI on Split Captaincy: टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारत के उम्मीदों से खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) एक्शन मोड में है. बीसीसीआई ने सीनियर चयन समिति (Selection Committee) को बर्खास्त कर दिया है. ऐसे में समिति के प्रमुख चेतन शर्मा ने अपनी कुर्सी गंवा दी है. अब बीसीसीआई और बडे़ फैसले लेने की तैयारी कर रहा है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी खतरा मंडराने लगा है. रोहित की कप्तानी में ही भारत टी20 वर्ल्ड कप-2022 में खेला था और सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुआ.

सीनियर चयन समिति बर्खास्त

बीसीसीआई ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया. बोर्ड ने सभी को चौंकाते हुए चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चार सदस्यीय सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया. चेतन शर्मा (उत्तर क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) को उनके पदों से हटा दिया गया है. चेतन के चयन समिति प्रमुख रहते भारत आईसीसी के दो टूर्नामेंट में बिना खिताब के लौटा. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारा जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उसे शिकस्त मिली.

Split कप्तानी पर विचार

सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई अब स्प्लिट कप्तानी पर विचार कर रहा है. ऐसे में तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान बनाए जा सकते हैं. यह भी हो सकता है कि वनडे और टेस्ट की कप्तानी रोहित संभालते रहें जबकि टी20 की कप्तानी किसी और को दे दी जाए. हार्दिक पांड्या को इसके लिए तैयार किया जा सकता है. वह फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां टीम इंडिया को सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है. हार्दिक इस दौरे पर टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं जबकि वनडे में यह जिम्मेदारी शिखर धवन संभालेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा रहा प्रदर्शन

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसका सफर सेमीफाइनल में ही थम गया. भारत ने पाकिस्तान, नीदरलैंड्स को हराया, फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार मिली. इसके बाद बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को हराते हुए सेमीफाइनल में एंट्री मारी जहां उसे इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराकर बाहर कर दिया. तब रोहित शर्मा के कुछ फैसलों और प्लेइंग-XI पर भी सवाल उठे. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फाइनल में हराकर इस वैश्विक टूर्नामेंट को जीता.

SMTV India