SMTV India
Local & National Breaking News

सुरक्षा बलों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे इलाके में चलाया गहन तलाशी अभियान

गणतंत्र दिवस उपलक्ष्य पर भी किसी किस्म की आतंकी साजिश को देखते हुए इस तरह के सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं।

13

साम्बा: जिले के रामगढ़ सबसेक्टर में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों द्वारा गहन तलाशी अभियान चलाया गया। कौलपुर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे बसंतर क्षेेत्र में पुलिस, सेना व सीआरपीएफ  जवानों ने मिल कर सर्च ऑप्रेशन चलाया।

मंगलवार सुबह शुरू हुआ यह अभियान दोपहर बाद तक जारी रहा। इस दौरान सेना व अन्य सुरक्षा बलों के जवानों ने कौलपुर, नर्सरी, बसंतर, बल्लड़, कजयाल, बैन गलाड, रतनपुऱ आदि क्षेत्रों में तलाशी ली। डीएसपी गारू राम की देखरेख में चलाए गए अभियान में जवानों ने सीमा से सटे इलाकों में सर्च की। विशेष सुचना के आधार पर शुरू किए गए इस अभियान के दौरान हालांकि कहीं पर भी कुछ संदिग्ध नजर नहीं आया।

अधिकारियों ने बताया कि गणतंत्र दिवस उपलक्ष्य पर भी किसी किस्म की आतंकी साजिश को देखते हुए इस तरह के सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। बताया गया कि इस तरह के लांग रेंज पैट्रोलिंग के तहत सीमा के साथ लगते वीरान क्षेत्रों में झाडियों में सर्च ऑपरेशन चलाए जाते हैं। इससे सीमा पर सुरक्षा मजबूत बनी रहती है और आतंकी साजिशों को समय पर नाकाम बनाने में कामयाबी मिलती है। इस दौरान जांच कर रही टीमों ने उन उपकरणों का भी इस्तेमाल किया जिनकी मदद से जमीन में दबे विस्फ ोटकों व मादक पदार्थों का पता चलता है।

SMTV India