SMTV India
Local & National Breaking News

आठवीं तक के स्कूल खोलने को लेकर शिवराज सरकार का फैसला आज

13

मध्य प्रदेश में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 से आठवीं तक के स्कूल खोलने को लेकर 23 मार्च को फैसला किया जाएगा। सीएम शिवराज स्कूल शिक्षा मंत्री के साथ बैठक कर फैसला लेंगे।

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने फिर से सभी राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी है। कई राज्यों में फिर से स्कूल बंद होने शुरू हो गए हैं। मध्य प्रदेश में 23 मार्च 2021 को कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल को खोलने को लेकर फैसला किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह शिक्षा मंत्री से साथ समीक्षा बैठक कर एक अप्रैल के कक्षा एक से आठवीं तक से स्कूल खोलने को लेकर फैसला करेंगे।

राज्य में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 को कक्षा एक से 8वीं तक के स्कूल खुलने को लेकर आदेश दिए गए थे। राज्य के शिक्षा मंत्री ने 10 मार्च 2021 को 1अप्रैल 2021 से स्कूल खोलने को लेकर आदेश दिए थे। कोरोन मरीजों की फिर से बढ़ती संख्या के बाद सीएम शिवराज सिंह स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के साथ एक अप्रैल से स्कूल खोलने को लेकर चर्चा करेंगे। सीएम ने दो दिन पहले कहा था कि ऐसी स्थिति में स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले है।

कोरोना संक्रमण के कारण राज्य में बीते साल मार्च से ही कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूल बंद हैं। स्कूल बंद होने के बाद ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए ही विद्यार्थियों की पढ़ाई कराई जा रही है। साल भर बाद एक अप्रैल 2021 से राज्य में पहली कक्षा से आठवीं तक से स्कूल खुलने वाले थे, जिन पर सीएम बैठक के बाद फैसला करेंगे।

SMTV India