SMTV India
Local & National Breaking News

ममता को झटका, टिकट मिलने के बावजूद सरला मुर्मू ने छोड़ी तृणमूल; भाजपा में होंगी शामिल

3

कोलकाता। सियासत में कोई किसी का सगा नहीं होता। राजनीति में कब क्या हो जाए किसी को पता नहीं। इस बात का ताजा उदाहरण बंगाल में देखने को मिला है. यहां तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को झटका देते हुए सरला मुर्मू ने प्रत्याशी घोषित होने के बावजूद तृणमूल छोड़ दी। बड़ी बात यह है कि ममता ने मालदा के हबीबपुर निर्वाचन क्षेत्र से उनको टिकट भी दे दिया था।

 सरला मुर्मू हबीबपुर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट पाने के बावजूद आज बीजेपी में शामिल हो जाएंगी। टीएमसी ने बयान जारी करके कहा है कि हबीबपुर विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदल रही है। क्योंकि सरला मुर्मू का स्वास्थ्य खराब है। टीएमसी का यह पहला मामला है, जब किसी नेता ने टिकट मिलने के बावजूद पार्टी छोड़ हो।

 टीएमसी ने हबीबपुर सीट से अब प्रदीप बस्की को नया उम्मीदवार बनाया है। मालदा जिले में 26 और 29 अप्रैल को दो चरणों में मतदान होना है। मालदा जिले में 12 विधानसभा सीटे हैं। साल 2016 के चुनाव में इस जिले में तृणमूल कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था और बीजेपी के खाते में 2 सीटें आयीं थीं। कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी।सीटों के मामले में बीजेपी दूसरे नंबर पर रही थी। एक-एक सीट पर माकपा और निर्दलीय उम्मीदवार जीते थे।

 इस चुनाव में टीएमसी ने उम्मीदवारी के लिए कई मशहूर हस्तियों, महिलाओं और युवाओं को प्राथमिकता दी है। पार्टी ने 294 में से 291 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। वहीं तीन सीट उसने अपने सहयोगी दल को दी हैं।

 पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। नतीजों की घोषणा दो मई को होगी।

SMTV India