हेडलाइंस
इंदौर अपार्टमेंट में चल रहे ‘सेक्स रैकेट’ का पर्दाफाश Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल योगी आदित्यनाथ का जीवन परिचय, इतिहास | Yogi Adityanath Biography in Hindi कपिल शर्मा का जीवन परिचय एवं शो की जानकारी | Kapil Sharma Biography in hindi जेलों में अब नवविवाहिता संग समय बिता सकेंगे कैदी, रखना होगा इन बातों का ध्यान दरिंदगी की हद! मेले से लौट रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र दौड़ाया हंसते-हंसाते सबको रुला गए गजोधर भइया: नहीं रहे काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव 41 दिन की लंबी लड़ाई हार गए एक्टर अंकिता लोखंडे (बायोग्राफी) जीवन परिचय |Ankita Lokhande Biography In Hindi Indira Ekadashi Vrat 2022: आज है इंदिरा एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त, व्रत और पूजा की सही विधि Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल

सपा के एबीसीडी का मतलब ‘अपराध, भाई-भतीजावाद, करप्‍शन और दंगा: अमित शाह

शाह ने कहा कि भाजपा ने पूरी ‘एबीसीडी' पर पानी फेरने का काम किया है।

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्‍य के तीन जिलों के दौरे पर निकले केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी ‘एबीसीडी’ का मतलब ‘अपराध-आतंक, भाई-भतीजावाद, करप्‍शन और दंगा है।’ शाह ने हरदोई और सुल्तानपुर की जनसभाओं को संबोधित किया लेकिन मौसम खराब होने की वजह से भदोही की जनसभा में वह नहीं पहुंच सके। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष शाह ने मंगलवार को हरदोई में पार्टी की ‘जन विश्वास यात्रा’ के अंतर्गत आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ समाजवादी पार्टी की एबीसीडी (अंग्रेजी वर्णमाला) ही उल्टी है। ‘ ए’ से मतलब है अपराध और आतंक, ‘बी’ से मतलब है भाई-भतीजावाद, ‘सी’ से मतलब है करप्‍शन और ‘डी’ से मतलब है दंगा।”

शाह ने कहा कि भाजपा ने पूरी ‘एबीसीडी’ पर पानी फेरने का काम किया है। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ दिन पहले आयकर विभाग ने छापा मारा तो भाई अखिलेश के पेट के अंदर मरोड़ होने लगा, कहने लगे कि राजनीतिक द्वेष के कारण छापा मारा गया है और आज उन्हें जवाब सूझ नहीं रहा है क्योंकि समाजवादी इत्र बनाने वाले के यहां से छापे (कन्नौज और कानपुर में इत्र व्यापारी के यहां छापा) में ढाई सौ करोड़ रुपये मिला है।” उन्होंने सवाल किया, ‘‘किसी ने ढाई सौ करोड़ रुपये देखा है क्या?” शाह ने कहा, ‘‘ यह यूपी की जनता से लूटा हुआ ढाई सौ करोड़ इत्र वाले के घर से निकला है।अखिलेश जी, आप हमें डराने का प्रयास मत करो, मोदी जी ने सत्ता में आने से पहले ही कहा था कि भाजपा इस देश के अंदर से भ्रष्‍टाचार को नेस्तनाबूद करेगी, काला धन को समाप्त कर देगी।” उन्होंने सपा के साथ बहुजन समाज पार्टी पर हमला करते हुए दावा किया कि फिर से उत्तर प्रदेश में मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के नेतृत्व से 300 से अधिक सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनने वाली है। 2014, 2017 और 2019 में भाजपा जीती तो 2022 में चौथी लगातार विजय सपा-बसपा का सूपड़ा साफ कर देगी।

उन्होंने कहा, ‘‘ सपा आती थी तो एक जाति का विकास करती थी और बसपा आती थी तो दूसरी जाति का विकास करती थी, मोदी जी आए, योगी जी आए तो सबका साथ, सबका विकास किए।” शाह ने कहा, ‘‘यूपी के लोगों से कहने आया हूं एक जमाना था जब उत्तर प्रदेश में माफियाओं का राज होता था, लोग अपने घर से निकलने में डरते थे, माताएं-बहनें सूर्यास्त से पहले ही घर के अंदर पहुंच जाती थीं। अब पांच वर्ष से यूपी में योगी के नेतृत्व में और सात साल से मोदी के नेतृत्व में केंद्र भाजपा की सरकार चल रही है तो पूरे उत्तर प्रदेश से माफियाओं का सफाया हो गया है।’ उन्होंने कहा, ‘‘ जो बाहुबली पश्चिमी उप्र में लोगों को पलायन कराते थे, आज भाजपा सरकार ने उन बाहुबलियों का पलायन करा दिया है।” केंद्रीय मंत्री ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर भव्य मंदिर का निर्माण और कश्‍मीर में धारा 370 हटाने जैसी उपलब्धियों की चर्चा करते हुए सवाल किया कि कारसेवकों पर गोली डंडा किसने चलाया? उन्होंने कहा, ‘‘ यही अखिलेश जी (सपा अध्यक्ष) सवाल पूछते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, तिथि नहीं बताएंगे, हमें ताना मारते थे। लेकिन वर्ष 2019 में उप्र की जनता ने मोदी जी को पूर्ण बहुमत दिया और देखिए मोदी जी ने राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास कर दिया।”

शाह ने कहा, ‘‘सपा-बसपा ने मंदिर निर्माण कार्य रोकने का बहुत प्रयास किया लेकिन आज उनको कहने आया हूं जितनी भी ताकत लगानी है, लगा लो कुछ ही महीनों में आसमान को छूने वाला राम लला का भव्य मंदिर वहां बनने वाला है।” उन्‍होंने कहा, ”चुनाव आता है तो विशेषकर कांग्रेस, सपा, बसपा सबको बाबा साहब अंबेडकर याद आते हैं, मगर कांग्रेस पार्टी ने बाबा साहब का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनका सम्मान करने का काम केवल और केवल भाजपा ने किया है।” हरदोई की जनसभा में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, राज्‍य सरकार के विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री जितिन प्रसाद, सांसद नीरज शेखर व अशोक वाजपेयी तथा पूर्व मंत्री नरेश अग्रवाल समेत कई प्रमुख नेता मौजूद थे। सुल्तानपुर में आवास विकास परिषद के मैदान में ‘जन विश्‍वास यात्रा’ की जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में आने वाले चुनाव में सपा-बसपा और कांग्रेस तीनो मिलकर भीं आ जायें तो भी कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि ये जातिवाद की राजनीति करने वाली पार्टियां हैं, विकास का काम नहीं कर सकती हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘सालों तक बुआ-बबुआ का राज रहा, उस समय विकास के काम नहीं हुए।” शाह ने आगे कहा, ‘‘एक समाजवादी पार्टी है कि वह कारसेवकों पर गोली चलवाती है, धारा 370 हटाने का सपा, बसपा कांग्रेस विरोध करते थे, लेकिन मोदी जी ने इसे पूरा कर दिखाया।”

उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर में स्थित 40 वर्ष पुरानी चीनी मिल का नवीनीकरण और विस्तारीकरण होना है। यह सारे काम मोदी और योगी के कार्यकाल में होगा और दोबारा भाजपा सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश को देश में नंबर वन प्रदेश बनाएंगे। इस सभा को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मेनका गांधी समेत कई प्रमुख वक्ताओं ने संबोधित किया। शाह की भदोही में जन विश्वास यात्रा तक के होने वाली जनसभा भारी बारिश के कारण स्थगित कर दी गई है। यह जानकारी जिला अधिकारी आर्यका अखौरी ने दी है। उन्होंने बताया कि अमित शाह यहां शाम चार बजे विभूति नारायण इंटर कालेज में सभा को संबोधित करने राजकीय हेलीकॉप्टर से आने वाले थे लेकिन वह अब सीधे सुल्तानपुर से वाराणसी चले जाएंगे।

इंदौर अपार्टमेंट में चल रहे ‘सेक्स रैकेट’ का पर्दाफाश     |     Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल     |     योगी आदित्यनाथ का जीवन परिचय, इतिहास | Yogi Adityanath Biography in Hindi     |     कपिल शर्मा का जीवन परिचय एवं शो की जानकारी | Kapil Sharma Biography in hindi     |     जेलों में अब नवविवाहिता संग समय बिता सकेंगे कैदी, रखना होगा इन बातों का ध्यान     |     दरिंदगी की हद! मेले से लौट रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र दौड़ाया     |     हंसते-हंसाते सबको रुला गए गजोधर भइया: नहीं रहे काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव 41 दिन की लंबी लड़ाई हार गए एक्टर     |     अंकिता लोखंडे (बायोग्राफी) जीवन परिचय |Ankita Lokhande Biography In Hindi     |     Indira Ekadashi Vrat 2022: आज है इंदिरा एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त, व्रत और पूजा की सही विधि     |     Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088