हेडलाइंस
इंदौर अपार्टमेंट में चल रहे ‘सेक्स रैकेट’ का पर्दाफाश Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल योगी आदित्यनाथ का जीवन परिचय, इतिहास | Yogi Adityanath Biography in Hindi कपिल शर्मा का जीवन परिचय एवं शो की जानकारी | Kapil Sharma Biography in hindi जेलों में अब नवविवाहिता संग समय बिता सकेंगे कैदी, रखना होगा इन बातों का ध्यान दरिंदगी की हद! मेले से लौट रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र दौड़ाया हंसते-हंसाते सबको रुला गए गजोधर भइया: नहीं रहे काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव 41 दिन की लंबी लड़ाई हार गए एक्टर अंकिता लोखंडे (बायोग्राफी) जीवन परिचय |Ankita Lokhande Biography In Hindi Indira Ekadashi Vrat 2022: आज है इंदिरा एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त, व्रत और पूजा की सही विधि Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल

स्टालिन सरकार का सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, मंहगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 31 प्रतिशत किया

मौसम की खराबी के कारण दोनों स्थानों के लिये प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उड़ान ही नहीं भर सका।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंगलवार को कानपुर यात्रा के दौरान मौसम का बिगड़ा मिजाज स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के साथ स्थानीय लोगों के लिये भी खासी परेशानियों का सबब बना। मोदी के कानपुर प्रवास के दौरान मंगलवार को दिन भर मौसम इस कदर खराब रहा कि उनका विमान दिल्ली वापसी के लिये कानपुर से उड़ान नहीं भर सका। मजबूरन, प्रधानमंत्री को पहले कानपुर से सड़क मार्ग से लखनऊ जाना पड़ा और फिर वह अमौसी हवाईअड्डे से दिल्ली रवाना हो सके। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी के कानपुर पहुंचने से पहले ही मौसम ने करवट ले ली थी। इस कारण उनके यात्रा कार्यक्रम में बार बार तब्दीली करनी पड़ी।

स्थानीय प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सुबह साढ़े दस बजे कानपुर स्थित चकेरी हवाईअड्डा पहुंचना था। लेकिन, कानपुर में द्दश्यता कम होने की वजह से प्रधानमंत्री का विशेष विमान चकेरी हवाईअड्डे पर निर्धारित समय से लगभग 20 मिनट की देरी से उतर सका। यहां से उन्हें हेलीकॉप्टर द्वारा आईआईटी कानपुर जाना था। मगर, खराब मौसम के कारण आनन फानन में प्रधानमंत्री के रूट में तब्दीली कर उन्हें सड़क मार्ग से आईआईटी कानपुर ले जाया गया।

दरअसल स्थानीय लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुये कानपुर में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाये रखने के लिये मोदी के आवागमन के लिये हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया जाना था। इसके तहत उन्हें चकेरी से आईआईटी कानपुर और फिर सीएसए विश्वविद्यालय से निरालानगर स्थित रेलवे ग्राउंड, हेलीकॉप्टर से जाना था।

मौसम की खराबी के कारण दोनों स्थानों के लिये प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उड़ान ही नहीं भर सका। इतना ही नहीं दोपहर बाद साढ़े तीन बजे प्रधानमंत्री के दिल्ली रवाना होने के समय तक बादलों की आंख मिचौली जारी रही। नतीजतन, एयर ट्रैफिक कंट्रोल से प्रधानमंत्री के विमान को भी उड़ान भरने की अनुमति नहीं मिलने के कारण मोदी के यात्रा रूट में बदलाव कर उन्हें शाम को लगभग लगभग चार बजे कानपुर से सड़क मार्ग द्वारा लखनऊ जाना पड़ा। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रधानमंत्री के काफिले के साथ ही सड़क मार्ग से लखनऊ पहुंचे।

इस बीच कानपुर से सड़क मार्ग द्वारा प्रधानमंत्री के लखनऊ पहुंचने तक की अवधि में सुरक्षा कारणों से कानपुर लखनऊ रोड पर जनसामान्य के लिये यातायात बंद रहा। लखनऊ के पुलिस आयुक्त कार्यालय ने इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि प्रधानमंत्री के विशेष विमान को अमौसी से शाम साढ़े पांच बजे उड़ान भरने की अनुमति मिली सकी। पुलिस आयुक्त कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि सड़क मार्ग से प्रधानमंत्री का काफिला शाम साढ़े पांच बजे के बाद ही अमौसी हवाईअड्डे पर पहुंच सका। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री का विमान लगभग सवा छह बजे दिल्ली के लिये रवाना हो सका।

इंदौर अपार्टमेंट में चल रहे ‘सेक्स रैकेट’ का पर्दाफाश     |     Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल     |     योगी आदित्यनाथ का जीवन परिचय, इतिहास | Yogi Adityanath Biography in Hindi     |     कपिल शर्मा का जीवन परिचय एवं शो की जानकारी | Kapil Sharma Biography in hindi     |     जेलों में अब नवविवाहिता संग समय बिता सकेंगे कैदी, रखना होगा इन बातों का ध्यान     |     दरिंदगी की हद! मेले से लौट रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र दौड़ाया     |     हंसते-हंसाते सबको रुला गए गजोधर भइया: नहीं रहे काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव 41 दिन की लंबी लड़ाई हार गए एक्टर     |     अंकिता लोखंडे (बायोग्राफी) जीवन परिचय |Ankita Lokhande Biography In Hindi     |     Indira Ekadashi Vrat 2022: आज है इंदिरा एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त, व्रत और पूजा की सही विधि     |     Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088