हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

पूर्व राष्‍ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का पहला ट्रायल शुरू, रिपब्लिकन के पक्ष में जा सकता है परिणाम

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का ट्रायल शुरू हो गया है। हालांकि, जहां तक इसके परिणाम की बात है तो वो काफी कुछ रिपब्लिकन के पक्ष में जा सकता है। मंगलवार को सीनेट में महाभियोग का पहला ट्रायल शुरू करने के लिए हुई वोटिंग में 56 के मुकाबले 44 वोट पड़े, जिसे ट्रंप के वकील ने खारिज कर दिया।

डेमोक्रेट का मानना है कि इस प्रक्रिया के बाद ट्रंप को भविष्‍य के लिए अयोग्‍य करार दे दिया जाएगा। जिसके बाद वो फिर कभी कोई सार्वजनिक पद पर काबिज नहीं हो सकेंगे। लेकिन मंगलवर को जो बात सामने आई उसमें इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। मंगलवार को हुई वोटिंग के दौरान छह रिपब्लिकन सांसदों ने डेमोक्रेट पार्टी का साथ देते हुए ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का पहला ट्रायल शुरू करने के पक्ष में वोट डाला। आपको बता दें कि ट्रंप को किसी तरह की सजा सुनाने के लिए दो तिहाई बहुमत की जरूरत होगी।

डेमोक्रेट पूर्व राष्‍ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के ठोस आधार के रूप में उस वीडियो को सामने ला रहे हैं जिसमें ट्रंप ने अपने समर्थकों से 3 नवंबर को हुए राष्‍ट्रपति चुनाव के बाद जो परिणाम सामने आए उसके खिलाफ एकजुट होने की बात कही थी। जिस वीडियो का यहां पर जिक्र किया गया है उसमें ट्रंप समर्थक सुरक्षाकर्मियों पर हमला करते हुए और केपिटल बिल्डिंग में हिंसा करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

केपिटल बिल्डिंग में हुई हिंसा के दौरान कई सांसद इतना डर गए थे कि वो इधर-उधर छिप गए थे। इस वीडियो क्लिप को दिखाने के बाद रिपब्लिकन सांसदों पर कटाक्ष करते हुए डेमोक्रेट सांसद जेमी रस्किन ने कहा कि यदि ये सब कुछ महाभियोग का आधार नहीं बनता है तब तो कोई बात ही नहीं है। जेमी उन नौ सदस्‍यों में शामिल हैं जो इस मामले को देख रहे हैं।

आपको बता दें कि ट्रंप के ऊपर दूसरी बार महाभियोग चलाया जा रहा है। यहां पर उनका प्रतिनिधित्‍व वकील ब्रूस एल कैस्‍टर और डेविड स्‍कोन कर रहे हैं। उन्‍होंने इस संबंध में ट्रायल ब्रिफ भी दायर की है जिसमें उन्होंने महाभियोग की प्रक्रिया को गलत बताते हुए उनके द्वारा दी गई स्‍पीच को उनका अधिकार बताया है। आपको बता दें कि 6 जनवरी को उन्‍होंने अपने समर्थकों को संबोधित था। इसके बाद उनके समर्थकों ने केपिटल बिल्डिंग में घुसकर जबरदस्‍त हिंसा मचाई थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई अन्‍य घायल हो गए थे।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088