हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 536 अंक टूटा, निफ्टी 13,850 से नीचे आया

नई दिल्ली। हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 535.57 अंक गिरकर 46,874.36 के स्तर पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 149.95 अंक टूटकर 13,817.55 के स्तर पर बंद हुए। आज घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। सुबह Sensex 523.14 अंक गिरकर 46,886.79 और निफ्टी 167.80 अंक टूटकर 13,799.70 के स्तर पर कारोबार कर रहे थे।

सेंसेक्स के सबसे ज्यादा गिरावट वाले शेयरों में  HINDUNILVR 3.65%, MARUTI, HDFCBANK, POWERGRID, KOTAKBANK और INDUSINDBK के शेयर रहे। जबकि, बढ़त वाले शेयरों में  AXISBANK, SBIN, ONGC, ICICIBANK और ULTRACEMCO के शेयर रहे। पिछले कारोबारी दिन सेंसेक्स 937.66 अंक टूटकर 47,409.93 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

आईटी, आटो, एफएमसीजी और रियल्‍टी शेयरों से बाजार कमजोर हुआ। ग्‍लोबल संकेतों की बात करें तो आज एशियाई बाजारों में भारी बिकवाली रही है। बुधवार को तीनों प्रमुख अमेरिकी बाजार भी कमजोर होकर बंद हुए थे। उधर, घरेलू शेयर बाजार में गिरावट और अमेरिकी मुद्रा की मजबूती के चलते रुपया गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 21 पैसे टूटकर 73.13 के स्तर पर आ गया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में घरेलू इकाई अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 73.13 पर खुली, जो पिछले बंद के मुकाबले 21 पैसे की गिरावट को दर्शाता है। रुपया बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 72.92 पर बंद हुआ था। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.61 प्रतिशत गिरकर 55.47 डालर प्रति बैरल पर था।

आज के कारोबार में लगभग 1543 शेयरों में उछाल रहा, जबकि 1285 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. 161 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088