हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान के निशाने पर था ये खिलाड़ी, जिसे बताया ‘ईंट की दीवार’

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने चेतेश्वर पुजारा को एक “ईंट की दीवार” के रूप में बताया है। पैट कमिंस ने पुजारा को अपना निशाना बनाने का इरादा किया था, क्योंकि कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले मुकाबले के बाद स्वदेश लौट गए थे। कोहली सीरीज के अंतिम तीन टेस्ट नहीं खेल पाए थे, जिसे भारत ने 2-1 से जीता। कोहली पितृत्व अवकाश पर घर लौटे थे।

कमिंस, जो चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के उप-कप्तान थे, उन्होंने कहा कि पुजारा बल्ले के साथ अपने ठोस प्रदर्शन के साथ निर्णायक कारक बने। उन्होंने कहा, “मेरा प्रारंभिक विचार यह था कि वह (पुजारा) ईंट की दीवार थी। इसलिए एक बार जब हमने उनको आउट किया, तो मैंने सोचा कि अभी भी खेल में सभी तीन परिणाम संभव हैं, जीतना, हारना या ड्रा, लेकिन यह भी संतोषजनक था। सीरीज से पहले, जब हमें पता चला कि विराट (कोहली) आखिरी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे तो पुजारा मेरे लिए बड़ा विकेट था।”

कंगारू टीम के उपकप्तान ने क्रिकइंफो से बात करते हुए आगे कहा, “वह कुछ साल पहले सीरीज में निर्णायक कारक थे – वह मध्य क्रम में भारत की चट्टान थे और मुझे लगा कि श्रृंखला की लड़ाई का एक बड़ा हिस्सा उनके खिलाफ खेला जाएगा। वह उनमें एक बहुत बड़ा निर्णायक फैक्टर था, जो सिडनी में देखा गया था और फिर गाबा में मिली जीत से पता चलता है कि उन्होंने इस सीरीज में भी निश्चित रूप से बड़ी छाप छोड़ी है।”

सीरीज का एक मुख्य आकर्षण पुजारा और कमिंस के बीच मुकाबला भी था। कमिंस ने आठ पारियों में पांच बार पुजारा के खिलाफ गेंदबाजी की। पुजारा ने कमिंस की 928 गेंदों का सामना किया, जिसमें 271 रन बनाए। कमिंस ने कहा, “पहले दो मैचों के बाद, मैंने सोचा वह (पुजारा) गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।” कमिंस ने 4 मैचों में 21 विकेट चटकाए थे। कमिंस ने ये भी स्वीकार किया है कि पुजारा के खिलाफ गेंदबाजी करना कठिन है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088