SMTV India
Local & National Breaking News

इस बार‘मेरी होली मेरे घर’, शिवराज सरकार ने जारी कर दी है गाइडलाइन

5

भोपाल: MP में इस साल लोगों को अपने घर की चारदीवारी के अंदर ही होली मनानी पड़ेगी। कोरोना महामारी को लेकर शिवराज सरकार की अध्यक्षता में सोमवार को क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक हुई। बैठक में ये निर्णय लिया गया। होली में लोग इस साल किसी भी तरह का समारहो या कार्यक्रम आयोजित नहीं कर पाएंगे। प्रदेश सरकार ने इसके लिए ‘मेरी होली मेरे घर’ स्लोगन दिया है।

क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप्स के साथ हुई वर्चुअल बैठक में फैसला लिया गया कि सभी जनप्रतिनिधि,अधिकारी मास्क लगाएं और ‘मेरी सुरक्षा मेरा मास्क’ स्लोगन के साथ सोशल मीडिया पर अपनी सेल्फी पोस्ट करें ताकि लोग प्रेरित हों।

इसी के साथ जन जागरण अभियान जोर शोर से चलाएं। सीएम शिवराज सिंह चौहान  ने कहा कि 23 मार्च को सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे जब सायरन बजेगा,जिसके बाद सबको खड़े होकर मास्क पहनने का संकल्प लेना है। उन्होंने कोरोना की गाइडलाइन पालन करने की अपील जनता से की।

विधायक ,सांसद नागरिकों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। सामाजिक संगठन सक्रिय हों, एनएसएस,एनसीसी के कार्यकर्ता जुटें और कोरोना से बचाव के अभियान को सफल बनाएं। सीएम ने कहा कि सभी दुकानदार अपनी दुकानों के आगे गोले बनाएं और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की सलाह दें। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में फैसला लिया गया कि ग्वालियर में चल रहा मेला बंद कराया जाएगा। इसके लिए जिले की क्राइसिस मैनेजमेंट को कहा गया है कि वो जिलावार बैठक कर इसपर फैसला लें।

SMTV India