SMTV India
Local & National Breaking News

Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल

हिंदू धर्म में पंचांग को काफी महत्व दिया जाता है और पंचांग में हफ्ते के 7 दिनों का अपना-अपना महत्व है. सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी या देवता को समर्पित किया गया है. इसी क्रम में गुरुवार जिसे बृहस्पतिवार के नाम से भी जाना जाता है

25

हिंदू धर्म में पंचांग को काफी महत्व दिया जाता है और पंचांग में हफ्ते के 7 दिनों का अपना-अपना महत्व है. सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी या देवता को समर्पित किया गया है. इसी क्रम में गुरुवार जिसे बृहस्पतिवार के नाम से भी जाना जाता है इस दिन ब्रह्मा, बृहस्पति और भगवान विष्णु की पूजा का विधान है. हमारे सौरमंडल में बृहस्पति ग्रह सबसे बड़ा ग्रह माना जाता है. शास्त्रों में इस ग्रह को देवताओं का गुरु भी कहा गया है. ऐसा माना जाता है कि यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत स्थिति में हो तो उस व्यक्ति की सभी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं पढ़ें, अपना राशिफल औरजानें आज कैसा रहेगा आपका भाग्य…

मेष राशिफल (MESH RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

आज आप बहुत भावनाशील रहेंगे, इसलिए किसी के ज्यादा बोलने से आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचेगी. मां के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है. स्थायी संपत्ति के मामले में निर्णय लेना उचित नहीं है. मानसिक चिंता और शारीरिक अस्वस्थता रहेगी. विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम कहा जा सकता है. आपका स्वाभिमान भंग होगा. ऑफिस या व्यवसाय में विरोधियों से सावधान रहें.

वृष राशिफल (VRISHABHA RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

चिंता के बोझ से राहत मिलने से स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे. भावुकता के प्रवाह में ज्यादातर समय कल्पना में रहेंगे. परिजनों की तरफ विशेष ध्यान देंगे. मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन होगा. आर्थिक आयोजन पूरे होंगे. मनपसंद भोजन मिलेगा. भाग्यवृद्धि का अवसर प्राप्त होगा.

मिथुन राशिफल (MITHUN RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

थोड़ा विलंब या अवरोध के बाद निर्धारित रूप से काम पूरा कर सकेंगे. आर्थिक आयोजन सफल कर सकेंगे. स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा. विद्यार्थियों के अध्ययन के लिए मध्यम दिन है. स्नेहीजनों और मित्रों के साथ की मुलाकात होगी. व्यापार में अनुकूल वातावरण रहेगा. आय में वृद्धि होगी.

कर्क राशिफल (KARK RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

आज भावनाओं के प्रवाह में सराबोर रहेंगे. परिजन, मित्र तथा सगे- संबंधी उसमें सहभागी बनेंगे. भेंट- सौगात की प्राप्ति होगी. स्वादिष्ट भोजन करने और बाहर घूमने जाने का आयोजन होगा. मांगलिक अवसरों पर जाना हो सकता है. आनंददायक प्रवास होगा. धन लाभ होगा. दांपत्य जीवन में घनिष्ठता अनुभव करेंगे.

सिंह राशिफल (SINGH RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

आप अत्यधिक चिंता और भावनाओं के कारण शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्र और अस्वस्थता अनुभव करेंगे. गलत दलीलबाजी और वाद-विवाद तथा संघर्ष खड़ा हो सकता है. कोर्ट-कचहरी के मामले में सावधानी रखें. वाणी और व्यवहार में संयम रखना आवश्यक है. आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा. गलतफहमी पैदा न हो इसका ध्यान रखें.

कन्या राशिफल (KANYA RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

आज लाभ का दिन है. व्यापार- धंधे में विकास के साथ- साथ आय भी बढ़ेगी. नौकरी पेशावालों को लाभ का अवसर मिलेगा. वैवाहिक जीवन में सुख- संतोष की अनुभूति होगी. पत्नी, पुत्र और बुजुर्गों की ओर से लाभ होगा. मित्रों के साथ रमणीय पर्यटन होगा. मित्र विशेष लाभकारी साबित होंगे. संतान के शुभ समाचार मिलेंगे.

तुला राशिफल (TULA RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा. ऑफिस और नौकरी में आय वृद्धि पदोन्नति के लिए योग बनेंगे. मां से आर्थिक लाभ होगा. गृह सजावट का काम हाथ में लेंगे. ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों द्वारा काम की सराहना होगी और वे आपके प्रेरणास्रोत बनेंगे. सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा.

वृश्चिक राशिफल (VRISCHIKA RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

आज सभी विषय के नकारात्मक पहलुओं का अनुभव होगा. थकान और आलस के कारण स्फूर्ति का अभाव रहेगा. मन में गहरी चिंताएं सताएंगी. नौकरी- व्यवसाय में अवरोध खड़े होंगे. उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें. विदेशगमन के अवसर निर्मित होंगे. विदेश में बसनेवाले निकटस्थ संबंधियों के समाचार मिलेंगे. संतान के संबंध में चिंता होगी.

धनु राशिफल (DHANU RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

आज आपको वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा अनर्थ हो सकता है. सर्दी और कफ के कारण आपका स्वास्थ्य खराब होगा. मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे. धन खर्च में वृद्धि होगी. नियम विरोधी काम तथा अनैतिक काम से आपके सम्मान को ठेस पहुंच सकती है, इसका ध्यान रखें.

मकर राशिफल (MAKAR RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

आज आप दैनिक कामों को किनारे रखकर मनोरंजन तथा लोगों से मिलने- जुलने में समय व्यतीत करेंगे. आप मनोनुकूल भोजन और प्रवास से खुशी महसूस करेंगे. आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है. व्यापार में प्रगति कर सकेंगे. भागीदारी से भी लाभ होगा. आय के विविध स्रोतों से आर्थिक प्रवाह आपकी तरफ प्रवाहित होता रहेगा. समाज में आपकी ख्याति बढ़ेगी. काम में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

कुंभ राशिफल (KUMBH RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

आज किए गए काम में आपको यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी. परिवार में मेल-जोल बना रहेगा. शारीरिक और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी. आपके विचार और व्यवहार में भावुकता अधिक रहेगी. नौकरी में साथी कर्मचारी सहयोग देंगे. नौकर वर्ग और ननिहाल पक्ष से लाभ होगा. जरूरी काम में धन खर्च होगा. विरोधियों या प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी.

मीन राशिफल (MEEN RASHIFAL, 22 SEPTEMBER 2022)

कल्पना के लोक में विचरण करना पसंद करेंगे. साहित्य लेखन में आपकी सृजनात्मकता प्रकट कर सकेंगे. विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है. प्रेमीजनों और प्रिय व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त कर सकेंगे. कामुकता रहेगी. शेयर- सट्टे में लाभ होगा. मानसिक संतुलन बनाए रखें.

SMTV India