हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर और एक्टर सुशांत सिंह के एकाउंट्स पर ट्विटर ने लगायी रोक, प्रसार भारती ने मांगा जवाब

नई दिल्ली। सोमवार को ट्विटर ने कई एकाउंट्स के ख़िलाफ़ कार्रवाई करते हुए उन पर रोक लगा दी। इनमें प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर का एकाउंट भी शामिल हैं। इस अप्रत्याशित कार्रवाई से हैरान प्रसार भारती ने ट्विटर से इस एक्शन का जवाब मांगा है।

प्रसार भारती ने ट्वीट के ज़रिए ट्विटर और ट्विटर इंडिया से पूछा- क्या आप बता सकते हैं कि प्रसार भारती के सीईओ का ट्विटर एकाउंट किस आधार पर भारत में प्रतिबंधित किया गया है? प्रसार भारती ने इसके साथ एक शशि शेखर के एकाउंट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें संदेश आ रहा है- Account Withheld. Your account has been withheld in India in response to a legal demand. यानी भारत में आपका एकाउंट एक क़ानूनी मांग के जवाब में रोक दिया गया है। 

Dear @twitter @TwitterIndia could you explain the grounds for witholding CEO Prasar Bharati’s twitter handle @shashidigital in India ? pic.twitter.com/ITGpYCaLur— Prasar Bharati प्रसार भारती (@prasarbharati) February 1, 2021

एक्टर सुशांत सिंह के ट्विटर एकाउंट को भी ट्विटर ने विदहेल्ड किया है, यानी रोक लगाई है। सुशांत के एकाउंट पर से रोक हटाने की मांग की जा रही है। सुशांत हाल ही में ज़ी5 की वेब सीरीज़ जीत की ज़िद में एक दमदार रोल में नज़र आए थे। सोशल मीडिया में अति सक्रिय सुशांत अक्सर ज़रूरी मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात रखते रहते हैं।

इनके अलावा और भी कई एकाउंट्स को ट्विटर ने प्रतिबंधित किया है। ट्विटर पर एक साथ कई एकाउंट्स पर रोक लगाने से खलबली मच गयी है। संगीतकार विशाल ददलानी ने ऐसे ही एक एकाउंट के प्रतिबंधित होने पर ट्वीट किया- अविश्वसनीय। विनाश काले विपरीत बुद्धि। किम जोंग मोमो का टाइम आने वाले है। 

ट्विटर को खरी-खरी सुना चुकी हैं कंगना रनोट

बता दें, पिछले महीने कंगना रनोट ने ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाला था। कंगना रनोट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा था, ‘आप इस्लामी मुल्क और चीनी प्रोपेगेंडा के आगे बिक चुके हैं। आप सिर्फ अपने फायदे के लिए स्टैंड लेते हैं। दूसरों के विचारों के प्रति आप बेशर्मी से असहिष्णुता दिखाते हैं। ट्विटर इस वक्त अपने ही लालच का गुलाम बनकर रह गया है. बड़े-बड़े दावे करने की जरूरत नहीं है। काफी शर्मनाक लगता है यह।

एक विवादित ट्वीट के बाद कंगना की बहन रंगोली चंदेल का एकाउंट पिछले साल सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद कंगना ने अपनी टीम का एकाउंट खुद हैंडल करना शुरू किया था।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088