SMTV India
Local & National Breaking News

घर लौट रही किशोरी से बंधक बनाकर गैंगरेप, चौकी इंचार्ज की लापरवाही से पीड़िता का वीडियो वायरल

10

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में बेखौफ बदमाश पुलिस को चुनौती देते हुए रेप की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला गोरखपुर का है। जहां एक किशोरी को बंधक बनाकर 2 युवकों ने गैंगरेप जैसी घिनौनी घटना को अंजाम दिया। वहीं इस मामले में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। पीड़िता के बयान पर आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

घर लौट रही किशोरी से गैंगरेप
ऑर्केस्ट्रा में डांस करने वाली पीड़िता ने बताया कि वह मंगलवार की रात 11 बजे घर लौट रही थी। इस दौरान दो युवक उसे बंधक बनाकर एक कमरे में ले गए और उनमें से एक ने उसके साथ रेप किया। इस मामले में पीड़िता जब पुलिस थाने पहुंची तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। पीड़िता का आरोप है कि उसने पुलिस चौकी जाकर अपनी आपबीती सुनाई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद किसी ने पीड़िता का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

लापरवाही करने वाले दो पुलिसकर्मी निलंबित
इस मामले में कार्रवाई करते हुए महिला थाना प्रभारी और पुलिस टीम के साथ पहुंचे डीआईजी/एसएसपी ने घटना का निरीक्षण करते हुए पीड़िता के बयान के आधार पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कराया और एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं लापरवाही करने वाले चौकी इंचार्ज हड़हवा फाटक बृजेश यादव और कॉन्स्टेबल दोनों को निलंबित कर दिया है। पीड़िता का वीडियो बनाकर वायरल करने वाले शख्स के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई कर रही है।

आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट तहत मुकदमा दर्ज
डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में पीड़िता के बयान के आधार पर धारा 346, 376 डी और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मुख्य आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

SMTV India