SMTV India
Local & National Breaking News

Viral Bank Slip: बैंक में पैसे जमा करने गया था शख्स, Deposit Slip पर राशि की जगह लिखा कुछ ऐसा, देखकर चकराया लोगों का सिर

@NationFirst78 ने शेयर किया था. लेकिन ये तस्वीर अब एक बार फिर से ऑनलाइन वायरल हो रही है.

5

सोशल मीडिया पर हर रोज़ कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है. अब ‘इंडियन बैंक’ (Indian Bank) की डिपॉजिट स्लिप (Deposit Slip) की एक तस्वीर खूब शेयर की जा रही है. दरअसल, बैंक की इस जमा पर्ची में खाताधारक ने कैश डिपॉजिट कराने के लिए अपनी हर जानकारी लिखी है. लेकिन उसने Deposit Slip में राशि के कॉलम में अमाउंट की जगह जो लिखा, वह पढ़कर लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं.

इस Deposit Slip के ऊपरी हिस्से पर लिखी जानकारी के अनुसार, यह मामला इंडियन बैंक की मुरादाबाद शाखा का है. दरअसल, एक शख्स बैंक में पैसे जमा कराने गया था. लेकिन उसने Deposit Slip में तमाम जानकारियां सही लिखने के बाद अमाउंट वाले कॉलम में राशि की जगह ‘तुला’ लिख दिया. जहां अमाउंट को हिंदी में राशि लिखा गया था. शायद खाता धारक को लगा हो कि बैंक वाले उससे उसकी राशि पूंछ रहे होंगे. फिलहाल, स्लिप पर बैंक की मुहर के साथ 12 अप्रैल की तारीख भी है, जिससे यह तो साफ हो जाता कि इस गलती के बावजूद भी बैंक वालों ने खाताधारक के पैसे जमा कर लिए.

वैसे इस फोटो को 16 अप्रैल को ट्विटर यूजर @NationFirst78 ने शेयर किया था. लेकिन ये तस्वीर अब एक बार फिर से ऑनलाइन वायरल हो रही है. फोटो के साथ कैप्शन में लिखा था- कितने तेजस्वी लोग हैं. बहुत से लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. कुछ ने लिखा कि कहां से आते हैं ये लोग? लगता है तुला राशि वाले इस तरह के कारनामे करते रहते हैं? वैसे क्या आपने कभी ऐसी गलती की है? कमेंट करके हमें जरूर बताएं.

एक बैंक कर्मचारी ने बैंक ग्राहक के फॉर्म को सही से नहीं देखा जिसकी वजह से अब वह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक बैंक की स्लिप वायरल हो रही है जिसमें बैंक में पैसा जमा करने गए शख्स ने ऐसा कुछ लिख दिया है जिसे देखकर आप हंस हंसकर लोटपोट हो जाएंगे।

इस शख्स ने डिपॉजिट फॉर्म में पैसे लिखने वाली जगह पर तुला राशि लिख दिया है। शख्स को फॉर्म में जमा करने वाली राशि को लिखने लिए कहा था, तो उसने तुला राशि लिख दी। फॉर्म भरने के बाद शख्स एक हजार रुपये जमा करने पहुंचा और बैंककर्मी ने फाॅर्म को देखे बिना ही पैसे को जमा कर लिया और मुहर लगाकर पर्ची दे दी।

 

 

 

 

 

 

SMTV India