हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

Visva Bharati Recruitment 2021: प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 106 पदों पर निकाली नियुक्तियां

Visva Bharati Recruitment 2021: विश्व भारती, शांतिनिकेतन (Visva Bharati, Santiniketan) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत प्रोफेसर (Professor),एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor)और असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 106 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल http://visvabharati.ac.in /index.html पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि ऑनलाइन अप्लाई करते वक्त नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरूप ही आवेदन करें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर अप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें आवेदन

विश्व भारती, शांतिनिकेतन की ओर से निकाली नोटिफिकेशन के अनुसार 106 खाली पदों में 53 एसोसिएट प्रोफेसर, 33 प्रोफेसर, 20 सहायक प्रोफेसर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 26 फरवरी, 2021 है, इसलिए उम्मीदवार इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के मुताबिक एसोसिएट प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से उम्मीदवार के पास पीएचडी के साथ एक अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड होना चाहिए। इसके साथ ही प्रासंगिक विषयों में डिग्री या एक उम्मीदवार के पास कम से कम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। वहीं प्रोफेसर की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीएचडी डिग्री होनी चाहिए। वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 फीसदी से मास्टर डिग्री अंक होना चाहिए। इसके अलावा भर्ती परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। वहीं एसोसिएट प्रोफेसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान पीएचडी की डिग्री और मास्टर डिग्री में 55 फीसदी होनी चाहिए।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088