SMTV India
Local & National Breaking News

Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल

हिंदू धर्म में हर एक दिन किसी भगवान (Wednesday Fast) के नाम को समर्पित है और बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है. बुध को ग्रहों का राजकुमार भी कहा जाता है और (Lord Ganesha) ज्योतिष के अनुसार कन्या और मिथुन राशि का स्वामी बुध होता ह

34

हिंदू धर्म में हर एक दिन किसी भगवान (Wednesday Fast) के नाम को समर्पित है और बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है. बुध को ग्रहों का राजकुमार भी कहा जाता है और (Lord Ganesha) ज्योतिष के अनुसार कन्या और मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है. (Budhwar ke din kare ye upay) मान्यता है कि बुध बुद्धि, एकाग्रता, वाणी, त्वचा, सौंदर्य और सुगंध का कारक भी है. कहा जाता है कि यदि कुंडली में बुध सही है तो सब ठीक रहता है और अगर बुध कमजोर हो तो खुशियां मुंह मोड़ लेती हैं. ऐसे में यदि आपके जीवन में भी कई परेशानी है तो बुधवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए. आइए जानते हैं बुधवार को कौन से उपाय करने से परेशानियों से निजात मिल सकता है पढ़ें, अपना राशिफल और जानें आज कैसा रहेगा आपका भाग्य…

मेष राशिफल (MESH RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

आपकी आत्मीयता अधिक संवेदनशील बनेगी. किसी की वाणी या बर्ताव से आपके मन को चोट पहुंचेगी. मानसिक भय और शारीरिक अस्वस्थता से आप बेचैन रहेंगे. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वाहन चलाते समय सावधानी रखनी आवश्यक है. महत्वपूर्ण दस्तावेजी कामों को आज टालना उचित होगा. ऑफिस या किसी दूसरी जगह दोस्तों हानि पहुंचने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए मध्यम दिन है.

वृष राशिफल (VRISHABHA RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

आप तन और मन से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे. परिजनों के साथ घर के संबंध में चर्चा करेंगे. मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन करेंगे. आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगे. आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी. भाग्यवृद्धि के योग हैं. भाई-बंधुओं का सहयोग मिलेगा. प्रिय व्यक्ति का साथ और सार्वजनिक सम्मान मिलेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. विरोधियों को परास्त कर सकेंगे.

मिथुन राशिफल (MITHUN RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

आज आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी. इसमें थोड़ा विलंब होगा, लेकिन उस संबंध में प्रयास जारी रखने से उन्हें पूरा कर सकेंगे. आर्थिक आयोजनों में दिक्कत हो सकती है. नौकरी-धंधे में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा.

कर्क राशिफल (KARK RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

शारीरिक-मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. मित्रों और स्वजनों के साथ आज का दिन खूब आनंद और उल्लास से व्यतीत होगा. आपका मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी के प्रति विशेष आकर्षण अनुभव करेंगे, इससे दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी. प्रवास की संभावना और आर्थिक लाभ का योग है.

सिंह राशिफल (SINGH RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

चिंता के कारण स्वास्थ्य को हानि पहुंचेगी. उग्र दलीलों या वाद-विवाद से किसी के साथ संघर्ष होगा. कोर्ट-कचहरी के कामों में सावधानीपूर्वक कदम उठाएं. भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई काम ना करें, इसका ध्यान रखें. वाणी और व्यवहार में संयम तथा विवेक बनाए रखें.

कन्या राशिफल (KANYA RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

तन-मन की स्वस्थता के साथ आज का दिन खुशहाल साबित होगा. व्यापारियों और नौकरीपेशा लोगों को आर्थिक लाभ होगा. अधिकारी के खुश रहने से पदोन्नति की संभावना बढ़ेगी. शादी के योग्य व्यक्तियों के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनेगी. मित्रों से लाभ होगा. प्राकृतिक स्थलों पर जाना होगा. वैवाहिक सुख का भरपूर आनंद पा सकेंगे.

तुला राशिफल (TULA RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

आज आपके कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. व्यापारियों को व्यापार में तथा आय में वृद्धि होगा. गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा. स्वास्थ्य सही बना रहेगा. उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे.

वृश्चिक राशिफल (VRISCHIKA RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

थकान, आलस और चिंता के कारण काम का उत्साह मंद पड़ा हुआ प्रतीत होगा. विशेष रूप से संतान के कारण चिंता होगी. कार्यक्षेत्र में भी अधिकारी का नकारात्मक व्यवहार आपके अंदर हताशा पैदा करेगा. विरोधियों की शक्ति बढ़ेगी. व्यवसाय में कठिनाई उत्पन्न होगी. आज महत्वपूर्ण निर्णय न लेना हितकर होगा.

धन राशिफल (DHANU RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

अनिच्छनीय घटनाएं, बीमारी, क्रोधावेश से आपका मानसिक व्यवहार हताशपूर्ण रहेगा. अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें. किसी कारण समय पर भोजन नहीं मिलेगा. अत्यधिक खर्च पर अंकुश लगाएं. झगड़े-विवाद से दूर रहें.

मकर राशिफल (MAKAR RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

आपको काम की चिंता रहेगी. सगे- सम्बंधियों के साथ दिन मौज-मस्ती में दिन व्यतीत होगा. आप दोस्तों के साथ बाहर घूमने-फिरने का आनंद ले पाएंगे. सुखी दांपत्य जीवन गुजार सकेंगे. आपके व्यापार में वृद्धि हो सकेगी. आर्थिक लाभ तथा मान- सम्मान प्राप्त कर सकेंगे. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. प्रियजनों के साथ मिलकर किसी प्रवास का आनंद उठाएंगे.

कुंभ राशिफल (KUMBH RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

आपको आज कार्यभार में सफलता के साथ यश भी मिलेगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ प्रेमपूर्ण व्यवहार रहेगा. शारीरिक और मानसिक स्वस्थता रहेगी. नौकरी धंधे में सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा. घर में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा.

मीन राशिफल (MEEN RASHIFAL, 21 SEPTEMBER 2022)

आप आज अपने काम में काफी रचनात्मक रहेंगे. आप साहित्य के क्षेत्र में लेखन तथा पठन के काम में गहरी रुचि रखेंगे. हृदय की कोमलता प्रियजनों के निकट लाएगी. स्वभाव में भावुकता और कामुकता अधिक रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से मध्यम दिन रहेगा. विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. मानसिक संतुलन और वाणी पर संयम बनाए रखना आवश्यक है.

SMTV India